Move to Jagran APP

जम्मू के सीमांत क्षेत्रों में सुरक्षा घेरा मजबूत, अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों की तैनाती Jammu News

अग्रिम सीमा के चमलियाल कंदराल फतवाल नारायणपुर एसपी-वन आदि बीएसएफ क्षेत्राधिकाराें की सुरक्षा पूरी तरह से मजबूत बनाकर हर स्थिति से निपटने की जवानाें ने तैयारी की है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 06 Aug 2019 05:44 PM (IST)Updated: Tue, 06 Aug 2019 05:44 PM (IST)
जम्मू के सीमांत क्षेत्रों में सुरक्षा घेरा मजबूत, अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों की तैनाती Jammu News
जम्मू के सीमांत क्षेत्रों में सुरक्षा घेरा मजबूत, अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों की तैनाती Jammu News

रामगढ़। धारा 144 के चलते सरकार द्वारा शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्राें की सुरक्षा के लिए मजबूत बनाया गया घेरा लगातार बरकरार है। सरहद के साथ ग्रामीण क्षेत्राें की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियाें की तैनाती में कोई कमी नजर नहीं आ रही। पुलिस के साथ बीएसएफ, सीआइएसएफ, सीआरपीएफ व अन्य पैरा मिलटरी फोर्स जवानाें की चप्पे-चप्पे पर तैनाती की गई है।

loksabha election banner

कस्बे रामगढ़ से जुड़ने वाले सीमांत रूट दग, नंदपुर, नंगा, एसएमपुर, कंदराल, केसो आदि पर गश्ती दलाें की गश्त भी तेज कर दी गई है। पैदल गश्ती दल आैर उड़न दस्ताें द्वारा क्षेत्र के कौने-कौने की सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखी जा रही है। उधर आइबी की सुरक्षा के लिए भी बीएसएफ उच्च अधिकारियाें ने जवानाें को पूरी तरह से मुस्तैद रहने की हिदायतें जारी कर दी हैं। अग्रिम सीमा के चमलियाल, कंदराल, फतवाल, नारायणपुर, एसपी-वन आदि बीएसएफ क्षेत्राधिकाराें की सुरक्षा पूरी तरह से मजबूत बनाकर हर स्थिति से निपटने की जवानाें ने तैयारी की है।

सुरक्षा सूत्राें के अनुसार राज्य में संविदान बदलाव के चलते जो हर तरफ की स्थिति बनी है, उससे किसी तरह का माहौल न बिगड़े, इसके लिए पूरी तैयारियाें के साथ सुरक्षा प्रबंधाें को मजबूत बनाया गया है। उनका कहना है कि जिला सांबा में कहीं पर भी कश्मीर के तनावपूर्ण हालाताें का असर पड़ता नजर नहीं आता। लेकिन इसके लिए पूरी तरह से तैयार रहने पर ही हर स्थिति से समय पर निपटा जा सकता है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.