Move to Jagran APP

Jammu: अंबफला-जानीपुर मार्ग की खस्ताहालत के विरोध में प्रदर्शन

जम्मू वेस्ट असेंबली मूवमेंट के सदस्यों ने शनिवार को अंबफला से न्यू प्लाट होते हुए जानीपुर तक जाने वाले मुख्य मार्ग व साथ लगते फुटपॉथों की खस्ताहाल के विरोध में प्रदर्शन किया।मूवमेंट प्रधान सुनील डिम्पल ने कहा कि जम्मू पश्चिम विधानसभा क्षेत्र सबसे पिछड़ा क्षेत्र बन गया है।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sat, 13 Feb 2021 06:17 PM (IST)Updated: Sat, 13 Feb 2021 06:17 PM (IST)
मूवमेंट प्रधान सुनील डिम्पल ने कहा कि जम्मू पश्चिम विधानसभा क्षेत्र आज सबसे पिछड़ा क्षेत्र बन गया है।

जम्मू, जागरण संवाददाता । जम्मू वेस्ट असेंबली मूवमेंट के सदस्यों ने शनिवार को अंबफला से न्यू प्लाट होते हुए जानीपुर तक जाने वाले मुख्य मार्ग व साथ लगते फुटपॉथों की खस्ताहाल के विरोध में प्रदर्शन किया। मूवमेंट ने सड़क एवं भवन निर्माण विभाग को 72 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर विभाग ने इस दौरान खस्ताहाल सड़क व फुटपाथों की मरम्मत करवाने की दिशा में कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया तो आने वाले दिनों में मूवमेंट की ओर से व्यापक आंदोलन छेड़ा जाएगा।

loksabha election banner

मूवमेंट प्रधान सुनील डिम्पल ने प्रदर्शनकारियों की अगुआई करते हुए कहा कि जम्मू पश्चिम विधानसभा क्षेत्र आज की तारीख में सबसे पिछड़ा क्षेत्र बन गया है। इस क्षेत्र की लगातार अनदेखी हुई है और आज पूरे क्षेत्र की सड़कों की बुरी हालत है। गलियां टूटी है और बारिश का पानी लोगों के घरों में घुसता है। डिम्पल ने कहा कि अंबफला से लेकर न्यू प्लाट व जानीपुर तक एक महत्वपूर्ण मार्ग है और इस मार्ग पर हाईकोर्ट होने के कारण यहां वीआईपी मूवमेंट भी काफी अधिक है। इसके बावजूद अंबफला से लेकर जानीपुर तक सड़क की हालत खस्ता है और जगह-जगह गड्ढे पड़े हैं। इससे आए दिन क्षेत्र में हादसे भी हो रहे हैं। इसके बावजूद सड़क व भवन निर्माण विभाग की ओर से सड़क की मरम्मत करवाने व तारकोल डालने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाए जा रहे।

उन्होंने कहा कि वार्ड नंबर 16, 17, 18, 25, 35 व 36 तो हादसों का केंद्र बन चुका है। डिम्पल ने कहा कि सरवाल, रिहाड़ी, बख्शी नगर, तोप शेरखानिया, पटोली, तालाब तिल्लो, शक्ति नगर, कृष्णा नगर व रेशम घर को जाने वाली सभी सड़कों की हालत भी खस्ता है और इनके रखरखाव पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। उन्होंने कहा कि अगर 72 घंटे के भीतर विभाग की ओर से इनकी मरम्मत की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया तो मूवमेंट सदस्य आने वाले दिनों में जनांदोलन शुरू करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.