Move to Jagran APP

Jammu News: आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शव रखकर किया प्रदर्शन

ठेकेदारों के साथ लेनदेन को लेकर मृतक ने अपने आप को गोली मारी है जिससे मौत हुई है। इससे गुस्साए लोगों ने रविवार दोपहर 12 बजे के करीब शव को सड़क के बीचो बीच रखा और आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaPublished: Mon, 27 Mar 2023 07:08 AM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2023 07:08 AM (IST)
Jammu News: आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शव रखकर किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, बिलावर। परनाला पंचायत के वार्ड दो में स्थित कटनी में शनिवार दोपहर 42 वर्षीय अशोक कुमार की घर में संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हो गई थी, लेकिन मृतक अशोक का मौत से पहले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद स्वजनों का गुस्सा रविवार को फूट पड़ा। स्वजनों के साथ सैकड़ों की संख्या में कटनी के ग्रामीणों ने परनाला गांव में धार सड़क पर शव रखकर न्याय की गुहार लगाई। धार रोड पर प्रदर्शन कर रहे स्वजनों का कहना था कि मृतक पेशे से मिस्त्री का काम करता था।

loksabha election banner

ठेकेदारों के साथ लेनदेन को लेकर मृतक ने अपने आप को गोली मारी है, जिससे मौत हुई है। इससे गुस्साए लोगों ने रविवार दोपहर 12 बजे के करीब शव को सड़क के बीचो बीच रखा और आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि ठेकेदार की ओर से मृतक को टेलीफोन पर धमकाया जा रहा था, जिसकी वजह से मृतक ने अपने आप को गोली मारी है। इसके बावजूद आरोपितों के खिलाफ पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई।

उन्होंने मांग की कि जब तक आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया जाता, तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी इंस्पेक्टर जितेंद्र सिंह और अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को आश्वासन दिया कि आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि जब तक आरोपित ठेकेदारों को गिरफ्तार नहीं किया जाता, तब तक धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे।

इसके बाद पुलिस हरकत में आई और जांच-पड़ताल के लिए संबंधित ठेकेदारों को हिरासत में लिया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को आश्वासन दिया कि आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। अगर जांच में कोई आरोपित दोषी पाया जाता है तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। इसके साथ ही ठेकेदार ने आर्थिक मदद के तौर पर चेक पीड़ित परिवार को सौंपा। पुलिस के आश्वासन के बाद प्रदर्शनकारी धरना स्थल से हटे और शव को लेकर अंतिम संस्कार किया।

लोगों द्वारा न्याय की मांग को लेकर धार रोड पर दोपहर 12 बजे से लेकर शाम पांच बजे तक सड़क पर यातायात अवरुद्ध किए जाने से सड़क की दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं। इसके कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि, पांच घंटे बाद यातायात बहाल होने से लोगों को राहत मिली। यातायात अवरुद्ध रहने के कारण सबसे अधिक परेशानियां माता बाला सुंदरी और माता सुकराला देवी की तरफ आने जाने वाले यात्रियों को उठानी पड़ी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.