जम्मू, जागरण संवाददाता । राज्य में शांति और प्रतिभा की तलाश के उद्देश्य से चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और बिग एफएम 92.7 की ओर से आयोजित कार्यक्रम हारमॅनी 2019 में राहुल जम्मू की आवाज बने। नंदनी दूसरे स्थान पर रहीं। निर्मल तीसरे स्थान पर रहे। निर्णायक दल के सदस्य बॉलीवुड के विख्यात कंपोजर ललित पंडित एवं लव स्टोरी की नायिका विजयता पंडित ने प्रतिभागियों की सराहना करते हुए घोषणा की कि वह राज्य की शांति और खुशहाली के लिए जम्मू में एक बड़ा कार्यक्रम करेंगे। उसमें बॉलीवुड के गायकों के साथ इस कार्यक्रम के पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वालों को भी मौका दिया जाएगा।

इस मौके पर ललित पंडित ने अपना कंपोज किया गया गाना पहला नशा पहला खुमार.. और विजयता पंडित ने अपनी फिल्म लव स्टोरी का गाना याद आ रही है.. गाकर टीचर्स भवन में आयोजित कार्यक्रम के दर्शकों को झूमने को विवश किया।

कार्यक्रम में चैंबर ऑफ कामर्स, बिग एफएम ने राज्य के विख्यात गजल गायक एवं कंपोजर शाम साजन को संगीत में उनके योगदान के लिए लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया। प्रशस्ति पत्र जूही मोहन ने पढ़ा। शाम साजन पिछले 40 वर्ष से संगीत के मंच पर छाए हुए हैं। उनकी संस्था जम्मू कल्चरल फोरम लगातार संगीत के प्रोत्साहन के लिए कार्य कर रही है। सोनाली डोगरा और रिहान अली विशेष अतिथि थे। इन दोनों ने अपनी विशेष प्रस्तुति से सभी को मंत्रमुग्ध किया। खासकर उनके द्वारा गाए डोगरी लोक गीत पर सभी झूमने को विवश हुए।

मुख्य अतिथि राज्यपाल के सलाहकार फारूक खान ने कहा कि यह जम्मू के कलाकारों की खुशकिस्मती है कि ललित पंडित और विजयता पंडित जैसे कलाकार निर्णायक दल के सदस्य थे। उन्होंने कहा कि विशेष कार्यक्रम के प्रस्ताव पर आज से ही काम शुरू है। जल्द राज्य के लोगों को एक अच्छा कार्यक्रम देखने को मिलेगा। खान ने कहा कि जम्मू के लोग कला प्रेमी हैं। कलाकारों को हमेशा पूरा सम्मान मिला है। इस मौके पर वरिष्ठ चित्रकार केके गांधी ने विजयता पंडित को अपनी एक पेंटिंग भेंट की। एफएम के प्रोग्राम हेड विक्रांत शर्मा, कबीर खान को समृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। मंच संचालन जूही मोहन, सुगंधा और आशिमा ने मंच संचालन किया।

चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने स्वागत भाषण में कहा कि शांति बनाए रखने में कला, साहित्य का विशेष योगदान रहा है। इसी दिशा में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। फाइनल में 11 कलाकारों का चयन हुआ जिन्हें आज के कार्यक्रम में मंचन करने का मौका मिला। इस तरह के प्रयास आगे भी जारी रहेंगे। जल्दबाजी में आयोजित इस कार्यक्रम में सहयोग करने वालों का राकेश ने आभार व्यक्त किया।

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस