जागरण संवाददाता, जम्मू : नाबालिग से दुष्कर्म करने के आरोप में बड़ी ब्राह्मणा पुलिस द्वारा पकड़ा गया युवक पुलिस कर्मियों को गच्चा देकर फरार हो गया। आरोपित के फरार होने का संज्ञान लेते हुए एसएसपी जम्मू ने घटना के समय थाने में ड्यूटी पर तैनात चार पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर लिया। चारों के विरुद्ध थाने में ड्यूटी में लापरवाही बरतने का मामला दर्ज किया गया है।

गत बुधवार सुबह पांच बजे के पास्को एक्ट के तहत गिरफ्तार रवि कुमार पुत्र वरयाम चंद निवासी रायपुर सरवारी को शौच करने के लिए पुलिस थाने में बने लाकअप से जवानों ने निकाला। रवि के शौचालय के अंदर घुसते ही ड्यूटी अधिकारी किसी काम में व्यस्त हो गया। इस बात का लाभ उठा कर रवि कुमार थाने के गेट से बाहर निकल गया।

गेट पर तैनात संतरी भी गायब था, जिसका रवि ने भरपूर फायदा उठाया। रवि को बड़ी ब्राह्मणा पुलिस ने 22 जनवरी को गिरफ्तार किया था। इन दिनों वह रिमांड पर थाने में बंद था। पुलिस कर्मियों को जब इस बात का पता चला कि रवि पुलिस थाने से भाग गया है तो थाने मे हड़कंप मच गया। आनन फानन में नाकों पर तैनात पुलिस कर्मियों को रवि के फरार होने के बारे में सूचित किया गया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी तुरंत थाने में पहुंच गए और इस बात की जांच शुरू कर दी कि किन परिस्थितियों में रवि कुमार थाने से फरार हुआ है।

एसएसपी सांबा शक्ति पाठक के अनुसार प्राथमिक जांच में चार पुलिस कर्मियों की लापरवाही सामने आई है। उन चारों को सस्पेंड कर दिया गया है। जिन पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की गई है, उनमें हेड कांस्टेबल मोहनलाल, हेड कांस्टेबल वकील चंद, एसजीसी राजेश कुमार और एसजीसी वकील चंद शामिल हैं।

वहीं फरार आरोपी की तलाश में पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है। आरोपित के घर, उसके रिश्तेदारों व दोस्तों के घरों में छापे मारने के साथ उसके बारे में पूछताछ भी की जा रही है। पुलिस ने दावा किया है कि जल्द ही उसे हिरासत में ले लिया जाएगा।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस