जम्मू, जागरण संवाददाता। आजादी का अमृत महोत्सव पर सीआपीएफ की आेर से हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर सीआरपीएफ की ओर से रैली निकाली गई जिसमें सीआरपीएफ के ग्रुप सेंटर के जवानों, अधिकारियों के साथ केंद्रीय विद्यालय बनतालाब के बच्चों व अध्यापकों ने भाग लिया।

रैली काे सीआरपीएफ के आइजी पीएस रनपिसे ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जो इस मौके पर मुख्य अतिथि थे।उन्होंने बच्चों को बताया कि आठ अगस्त को भारत में अंग्रेजों के खिलाफ भारत छोड़ो अभियान की शुरूआत हुई थी। सीआरपीएफ की ओर से आजादी का अमृत महोत्सव को लेकर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसमें मोटरसाइकिल रैली, वेव माल में बैंड का कार्यक्रम आदि शामिल हैं। इसके अलावा सीआरपीएफ की ओर से पौधारोपण अभियान में भी चलाया गया। वहीं रैली में डीआइजी ग्रुप सेंटर भानु प्रताप सिंह, डीआइजी मनोज ध्यानी, डीआइजी प्रदीप चंद्रा, कमांडेंट सुनंद कुमार, कमांडेंट प्रेम चंद्रा गुप्ता व अन्य अधिकारी शामिल थे।

वहीं आजादी का अमृत महोत्सव के तहत सीआरपीएफ 160 बटालियन ने भी बटालियन के हेडक्वार्टर एफसीआई कैंप चट्ठा जम्मू से स्थानीय बाजार व आसपास के क्षेत्र में पैदल यात्रा निकाल कर लोगों को अपने घरों की छतों पर तिरंगा लगाने के लिए जागरूक किया । यात्रा का नेतृत्व कमांडेंट के डी जोशी ने किया। इस मौके पर बटालियन के अधिकारियों के अलावा जवानों ने पूर्ण उत्साह के साथ भाग लिया । 160 बटालियन के कमाण्डेन्ट केडी जोशी ने बटालियन के मुख्य गेट से रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । रैली में उपस्थित सभी अधिकारियों व जवानों ने अपने हाथों में तिरंगा लेकर देश के स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर जन साधारण को अपने घरों पर तिरंगा लगाने का संदेश दिया ।इस अवसर पर राजेश सांखला ( द्वितीय कमान अधिकारी ) , अंगोम नरेश ( द्वितीय कमान अधिकारी ), दिनेश कुमार शर्मा ( उप कमाण्डेन्ट ) मुख्य रूप से मौजूद रहे ।

 

Edited By: Vikas Abrol