श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। क्रिकेट का जुनून हमेशा से ही भारत के लोगों के सिर चढ़कर बोलता आया है। उन्हें कोई भी जगह मिल जाए, वह वहीं पर परिस्थितियों के अनुरूप क्रिकेट खेलना शुरू कर देते हैं। क्रिकेट के प्रति उनके जुनून को दर्शाता एक वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है। इसमें बारामुला के इनडोर स्टेडियम में बने क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे कुछ युवक क्रिकेट खेलते दिख रहे हैं। वह युवक प्लास्टिक कुर्सी को विकेट बनाकर टेनिस बाल से क्रिकेट खेल रहे हैं। कई अन्य लोग बिस्तरों पर लेटे इसका आनंद ले रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला से लेकर दक्षिण अफ्रीका मशहूर क्रिकेटर जोंटी रोड्स ने इस वीडियो को अपने ट्वीटर हैंडल पर शेयर किया है। वर्ष 1992 से 2003 तक दक्षिण अफ्रीका की तरफ से क्रिकेट खेलने वाले जांटी रोड्स ने इस वीडियो को अपने ट्वीटर हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा है कि अकसर लोग मुझसे पुछते हैं कि आखिर भारत में ऐसा क्या है जो मैं उससे बहुत ज्यादा मोहब्बत करता हूं। इसे देखकर क्या मुझे कुछ बोलने की आवश्यकता है।

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी इस वीडियो को शेयर किया है। उन्होंने लिखा है कि जगह होगी तो हम खेलेंगे, क्वारंटाइन टाइम पास। हालांकि उन्होंने इस वीडियो के स्थान का जिक्र नहीं किया है। अधिकतर लोगों ने इस वीडियो को सराहा है, लेकिन कई लोग इसे गैर जिम्मेदाराना रवैया बताकर इसकी निंदा कर रहे हैं। उनके अनुसार गेंद से कुछ लोगों को चोट पहुंच सकती थी। जिस तरह से खेल रहे हैं, उससे कोरोना के संक्रमण के फैलने का खतरा बढ़ जाता है।

पहाड़ी नामक ट्वीटर हैंडल के संचालक ने इसे रिट्वीट करते हुए लिखा कि एक ही गेंद, एक ही बैट जिसे सभी छू रहे हैं। कुछ लोगों को शायद क्वारंटाइन का मतलब पता नहीं है।

फैजान कुरैशी ने लिखा है कि यह हम भारतीयों की जीवटता है। हम भारतीय मुश्किल से मुश्किल हालात में भी अपने मनोरंजन का तरीका व समय निकाल लेते हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस