जम्मू, जेएनएफ। प्रिंसिपल सेशन जज ऊधमपुर वाइपी बाॅरनी ने हेरोईन तस्कर माजिद खान को बारह वर्ष कैद और दो लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। आरोपित को वर्ष 2013 में पुलिस ने उस समय 10 किलो 860 ग्राम हेरोइन के साथ पकड़ा था जब वह गाड़ी में सवार होकर कश्मीर से जम्मू की ओर जा रहा था।

मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने आरोपित के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश कर दिया था। वहीं आरोपित के खिलाफ जारी मामले में कोर्ट में आरोप साबित हो गए जिसके बाद कोर्ट ने आरोपित को बारह वर्ष कैद और उसे दो लाख रुपये जुर्माने की सजा भी सुनाई। कोर्ट ने कहा कि प्रतिवादी पक्ष से मिले सबूतों के आधार पर आरोपित दोषी साबित हुआ है।सबूतों के आधार पर उसे सजा सुनाई गई है।

तवी नदी में अवैध खनन और अतिक्रमण पर मांगी रिपोर्ट

तवी नदी के संरक्षण को लेकर दायर जनहित याचिका पर चीफ जस्टिस दीपक मिथल और जस्टिस मोहम्मद अकरम चाैधरी की अध्यक्षता में गठित डिवीजन बेंच ने डिप्टी कमिश्नर जम्मू व आईजीपी जम्मू से तवी में अवैध खनन और अतिक्रमण पर रिपोर्ट मांगी है।

बेंच ने इस संदर्भ में डिप्टी कमिश्नर जम्मू से तवी नदी में सीवरेज के पानी को रोकने के लिए किए जा रहे प्रयासों का भी ब्यौरा मांगा है। यह निर्देश बेंच ने उस समय दिए जब कोर्ट को बताया गया तवी नदी के किनारों और बीच में हुए कुछ अतिक्रमण को भी हटाया गया है। वहीं याचिकाकर्ताओं की ओर से पेश हुए वकीलों ने बताया कि तवी नदी से अभी भी खनन हो रहा है और ट्रक अभी भी खनन कर जा रहे हैं जबकि उनकी जांच भी नहीं हो रही है।

ट्रेन की टक्कर में अज्ञात की मौत

जम्मू रेलवे स्टेशन के पास दुर्ग एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से एक अज्ञात व्यक्ति की माैत हो गई। मृतक की आयु 50 से 55 वर्ष के करीब है और उसके शव को जीआरपी ने पहचान के लिए जीएमसी के शवगृह में रखवा आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार, मृ़तक ने सफेद रंग की प्रिंट कमीज, खाकी स्वेटर और खाकी जींस की पेंट पहन रखी थी। यह हादसा बुधवार रात साढ़े आठ बजे पेश आया था। मृतक के पास से पहचान संबंधी कुछ नहीं मिला। पुलिस ने मृतक बारे कोई जानकारी होने पर संपर्क की अपील की है।

Edited By: Vikas Abrol