Move to Jagran APP

Corona Deaths: जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण से CRPF जवान समेत 13 और की मौत, संख्या 449 हुई

इन 13 मौतों के साथ जम्मू-कश्मीर में संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या 449 हो गई है। इनमें कश्मीर डिवीजन में 415 जबकि जम्मू डिवीजन में 34 लोगों की मौत हुई है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 11:09 AM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 06:26 PM (IST)
Corona Deaths: जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण से CRPF जवान समेत 13 और की मौत, संख्या 449 हुई
Corona Deaths: जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण से CRPF जवान समेत 13 और की मौत, संख्या 449 हुई

जम्मू, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर में कोरोना महामारी हर दिन लोगों की जान ले रही है। हर दिन बढ़ती मृतकों की संख्या ने लोगों में दहशत पैदा कर रही है। शुक्रवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण 13 लोगों की मौत दर्ज की गई। इसी साथ कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 449 पहुंच गई है।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मरने वाले 13 लोगों में सोपोर की एक 60 वर्षीय महिला, सरसुना अनंतनाग की 65 वर्षीय महिला, चेरसू अवंतीपोरा का 55 वर्षीय व्यक्ति, हवलदार श्रीनगर के दो लोग जिनमें 32 वर्षीय व 65 वर्षीय व्यक्ति, एचएमटी श्रीनगर का 60 वर्षीय व्यक्ति, डलगेट श्रीनगर की एक 65 वर्षीय महिला समेत अन्य शामिल है।

स्किम्स सौरा के एक अधिकारी ने बताया कि अस्तपाल में मरने वाली सोपोर की एक 60 वर्षीय महिला उच्च रक्तचाप, मधुमेह, निमोनिया से ग्रस्त थी। उसे 31 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वीरवार देर रात महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 31 जुलाई को ही अस्पताल में भर्ती हुए अवंतीपोरा के चेरसू इलाके के 55 वर्षीय व्यक्ति ने भी आज शुक्रवार सुबह को मौत हो गई।

घाटी में दर्ज की गई तीसरी मौत सरनाल अनंतनाग की एक 65 वर्षीय महिला की है। परिजनों ने उसे गत 06 अगस्त को अस्पताल भर्ती कराया था। उसने भी आज शुक्रवार को अंतिम सांस ली। कोरोना संक्रमण से मरने वालों में एक सीआरपीएफ (CRPF) का जवान भी शामिल है। सोपोर में 179 बटालियन के एक 32 वर्षीय सीआरपीएफ जवान ने भी आज सुबह ईलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

वहीं गवर्नमेंट मेडिकल कालेज श्रीनगर के एक अधिकारी ने बताया कि एचएमटी श्रीनगर में रहने वाले 60 वर्षीय व्यक्ति ने भी आज अंतिम सांस ली। उसे 3 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके अलावा निमोनिया, मधुमेह और अन्य बीमारियों से ग्रस्त डलगेट श्रीनगर की रहने वाली 65 वर्षीय महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। उसे 5 अगस्त को अस्तपाल में भर्ती किया गया था।

श्रीनगर के सीडी अस्पताल में भर्ती हवलदार श्रीनगर के 65 वर्षीय व्यक्ति ने भी आज दम तोड़ दिया। अस्पताल में भर्ती कराने के बाद जब उसके नमूने लिए गए तो वह पॉजिटिव पाए गए। इलाज के दौरान दूसरा टेस्ट नेगेटिव पाया गया जबकि मृत्यु से पहले लिए गए सैंपल की रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है। इन 13 मौतों के साथ जम्मू-कश्मीर में संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या 449 हो गई है। इनमें कश्मीर डिवीजन में 415 जबकि जम्मू डिवीजन में 34 लोगों की मौत हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.