संवाद सहयोगी, बिश्नाह : कस्बे में हुए विकास कार्यो के बिल का भुगतान नहीं हो पाया है। इससे विकास कार्य करवा चुके ठेकेदार परेशान हैं। लंबे समय से बिलों के लटके रहने से परेशान ठेकेदारों ने बुधवार को खंड विकास अधिकारी बिश्नाह के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। उन्होंने ग्रामीण विकास विभाग और बीडीओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

विभाग की लचर कार्यप्रणाली पर बरसते हुए ठेकेदारों ने कहा कि विभाग ने टेंडर निकाल कर विकास कार्य तो करवा लिए हैं, मगर उनका भुगतान नहीं किया जा रहा है। ऋण लेकर विकास कार्यो को करवाया था, ताकि समय पर काम हो सके और विभाग उनका बाद में पैसा जारी कर सके। लेकिन पंचायतों में करवाए हुए विकास कार्यो के पिछले लंबे समय से बिल लटकाए जा रहे हैं। इससे ठेकेदारों को अन्य विकास कार्य करने में परेशानी हो रही है।

प्रदर्शनकारियों में शामिल ठेकेदार यशपल सैनी और संदीप शर्मा ने कहा कि उन्होंने उधार लेकर पंचायतों में विकास कार्य करवाए हैं। आरोप लगाया कि बीडीओ कार्यालय में कई महीनों से बिल लटके हुए हैं। जानबूझ कर ठेकेदारों को बिल पास नहीं किए जा रहे हैं। कई बार अधिकारियों से बिल के जल्द भुगतान करने का आग्रह कर चुके हैं, मगर कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर जल्द ही बिल का भुगतान नहीं किया गया तो इलाके के सभी सरपंच और पंचों को साथ लेकर ठेकेदार जम्मू डीसी ऑफिस के बाहर धरना प्रदर्शन करेंगे। इस मौके पर कई ठेकेदार मौजूद थे।

उधर, बीडीओ बिश्नाह रजनी कुमार ने कहा कि ठेकेदारों को कहा जा चुका है कि एक सप्ताह में सभी बिल पास क्लीयर कर दिए जाएंगे, फिर भी यह प्रदर्शन पर उतर आएं हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही विकास कार्यो के बिल को पास कर ठेकेदारों का भुगतान कर दिया जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस