Move to Jagran APP

कमेटी जांचेगी खादी बोर्ड की नियुक्तियों में धांधली

राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्य सरकार ने खादी, विलेज इंडस्ट्री बोर्ड में नियुक्तियों में धांधली के आरोपा

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Mar 2018 02:57 AM (IST)Updated: Tue, 20 Mar 2018 02:57 AM (IST)
कमेटी जांचेगी खादी बोर्ड की नियुक्तियों में धांधली
कमेटी जांचेगी खादी बोर्ड की नियुक्तियों में धांधली

राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्य सरकार ने खादी, विलेज इंडस्ट्री बोर्ड में नियुक्तियों में धांधली के आरोपों के मामले में नए सिरे से उच्च स्तरीय जांच शुरू कर दी गई है। सरकार ने गृह विभाग के प्रमुख सचिव आरके गोयल की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय कमेटी को जांच सौंपी है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के मामा व पीडीपी के उपाध्यक्ष सरताज मदनी के बेटे सईद अरूत मदनी का नाम चयन सूची में आने से राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया था। सूची में पीडीपी महासचिव पीरजादा मंसूर के भतीजे का भी नाम था। इसे मुद्दा बनाने वाली नेशनल कांफ्रेंस के कार्यवाहक प्रधान उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि सरकार भाई-भतीजाबाद पर पर्दा डालने की कोशिश न करे।

मदनी के बेटे के नौकरी से इन्कार करने के बाद भी विपक्ष इस मांग पर अड़ा हुआ था कि प्रकरण की जांच करवाई जाए। ऐसे में सरकार ने जल्दबाजी में 25 फरवरी को प्रकरण की मुख्य सचिव बीबी व्यास से जांच करवाने का आदेश दिया था।

अब राज्य सरकार ने धांधली के आरोपों में नए सिरे से जांच करवाने का आदेश दिया है। सोमवार को राज्य सरकार ने वरिष्ठ अधिकारियों की कमेटी बना दी है। कमेटी एक महीने के अंदर राज्य सरकार को रिपोर्ट सौंपेगी। कमेटी बनाने का आदेश सोमवार को राज्य सरकार के आयुक्त सचिव खुर्शीद अहमद ने जारी किया।

तीन सदस्यीय इस कमेटी में आइएएस अधिकारी आरके गोयल के साथ स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डॉ पवन कोतवाल व स्कूल शिक्षा बोर्ड के सचिव फारूक अहमद शाह शामिल हैं। कमेटी जांच करेगी कि खादी, विलेज इंडस्ट्री बोर्ड में नियुक्तियों के लिए क्या तरीका अपनाया गया था। खाली पदों के लिए विज्ञापन जारी करने से लेकर चयन सूची जारी करने तक कहीं पर नियमों से खिलवाड़ तो नहीं किया गया है। इस दौरान उद्योग विभाग इस कमेटी को काम करने में हर प्रकार का सहयोग देगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.