Move to Jagran APP

Chirag Paswan in Jammu Kashmir: श्रीनगर में बोले चिराग, अच्छी नीयत से हटाया गया था अनुच्छेद 370

लोक जन शक्ति पार्टी के सांसद चिराग पासवान का कहना है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 अच्छी नीयत से हट़ाया गया था। श्रीनगर के एसकेआइसीसी में आयोजित रियल हीरो अवार्ड 2021 को संबोधित करते हुए चिराग ने कहा कि डल झील कश्मीर की दूसरी जगहों के प्रचार-प्रसार की जरूरत है।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sun, 21 Mar 2021 02:15 PM (IST)Updated: Sun, 21 Mar 2021 02:15 PM (IST)
Chirag Paswan in Jammu Kashmir: श्रीनगर में बोले चिराग, अच्छी नीयत से हटाया गया था अनुच्छेद 370
चिराग पासवान का कहना है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 अच्छी नीयत से हट़ाया गया था।

जम्मू, राज्य ब्यूरो :  लोक जन शक्ति पार्टी के सांसद चिराग पासवान का कहना है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 अच्छी नीयत से हट़ाया गया था। इसका मकसद यहां के लोगों को हर सुविधा देना था। उन्होंने यह भी कहा कि कश्मीर को लेकर उनके सव. पिता रामविलास पासवान का जो सपना था, उसे पूरा करने के लिए वह काम करेंगे।

loksabha election banner

श्रीनगर के एसकेआइसीसी में आयोजित रियल हीरो अवार्ड 2021 को संबोधित करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि डल झील और कश्मीर की दूसरी जगहों के प्रचार-प्रसार की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भारत के ही नहीं बल्कि विश्व के लोग डल झील के बारे में बात करते हैं। लेकिन इस झील का और महिमामंडन करने की जरूरत है ताकि अधिक से अधिक पर्यटक आकर्षित हो सकें। कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर आए पासवान ने कहा कि एक दिन पहले वह श्रीनगर में कई प्रतिनिधिमंडलों के साथ मिले और उन्होंने कई मुद्दों के बारे में बताया। कई मुद्दों को लेकर लोगों ने अपनी चिंता जाहिर की। पासवान ने कहा कि वह इन मुद्दों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा गृहमंत्री अमित शाह के साथ उठाएंगे।

उन्होंने कहा कि नेताओं को पार्टी लाइन से ऊपर उठकर कश्मीर में आना चाहिए और यहां के लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं का समाधान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनके पिता कश्मीर के विकास मेंबहुत रूचि दिखाते थे। मेरा भी प्रयास रहेगा कि उनके सपनों को पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि कश्मीर बहुत ही खूबसूरत है और उनका दिल घाटी के साथ जुड़ा हुआ है। पांच अगस्त 2019 को सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन और अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले को उन्होंने सही करार देते हुए कहा कि यह अच्छी नीयत से किया हुआ फैसला था। हालांकि उन्होंने कहा कि अगर लोगों की कोई शिकायतें हैं तो वह उनसे ई मेल के जरिए भी उन्हें भेज सकते हैं। उनका प्रयास होगा कि वह प्रधानमंत्री तथा केंद्रीय मंत्रियों के साथ लोगों की समस्याओं को उठाएंगे। उन्होंने कहा कि वह काम करना चाहते हैं और इसके लिए उन्हें लोगों का सहयोग चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.