श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। केंद्रीय वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा कश्मीर मिशन को आगे बढ़ाने के लिए वीरवार को एक बार फिर कश्मीर आ रहे हैं। पिछले साल अक्टूबर में केंद्र सरकार ने कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के लिए दिनेश्वर शर्मा को अपना प्रतिनिधि और वार्ताकार बनाया था। राज्य में उनका यह पांचवा दौरा होगा।

वार्ताकार अभी तक हुर्रियत कांफ्रेंस समेत कश्मीर के किसी भी वरिष्ठ अलगाववादी नेता से आधिकारिक या औपचारिक तौर पर संवाद नहीं बना पाए हैं, लेकिन वह वीरवार से शुरू हो रहे दौरे में अलगाववादियों से संपर्क साधने का प्रयास करेंगे।

फोन पर उन्होंने 22 फरवरी से शुरू हो रहे अपने दौरे का ज्यादा ब्योरा देने से इन्कार किया। वार्ताकार ने बताया कि मैं चाहता हूं कि जो जिम्मेदारी मुझे मिली है, पहले वह किसी मोड़ पर पहुंचे। मैं नहीं चाहता कि कोई विवाद पैदा हो। इसलिए मैं मीडिया से भी दूर रहता हूं।

उन्होंने कहा मैं वीरवार को श्रीनगर पहुंच रहा हूं। इसके बाद सभी लोगों से मिलने की प्रक्रिया शुरू करूंगा। अलगाववादियों से बातचीत की संभावना पर उन्होंने कहा कि मेरे दरवाजे सभी के लिए खुले हैं। हुर्रियत नेता भी बातचीत के लिए आ सकते हैं। मैं सभी से मिलने और बातचीत के लिए तैयार हूं। मैं कोशिश करूंगा कि हुर्रियत नेताओं से बातचीत हो।

 

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस