Move to Jagran APP

नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होने पर ढोल बजा कर जश्न

जागरण संवाददाता, जम्मू : लोकसभा व राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होने की खुशी में वीरवार

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 06:31 AM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 06:31 AM (IST)
नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होने पर ढोल बजा कर जश्न
नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होने पर ढोल बजा कर जश्न

जागरण संवाददाता, जम्मू : लोकसभा व राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होने की खुशी में वीरवार को शहर के अलग-अलग हिस्सों में जश्न मनाया गया। भारतीय जनता पार्टी के अलावा डोगरा फ्रंट शिवसेना तथा जम्मू वेस्ट असेंबली मूवमेंट के सदस्यों ने विधेयक पारित होने पर ढोल-नगाड़े बजाए। विधेयक पारित होने की खुशी में कहीं मिठाइयां बांटी गई तो कहीं हलवा बांटकर लोगों का मुंह मीठा करवाया गया।

loksabha election banner

भाजपा की ओर से तो वीरवार को शहर व आसपास के कई इलाकों में विधेयक पारित होने का जश्न मनाया गया। पुराने शहर के कच्ची छावनी इलाके में पार्टी कार्यकर्ताओं ने ढोल की थाप पर नाचकर इस ऐतिहासिक विधेयक के पारित होने की खुशी मनाई। भाजपा की जम्मू पश्चिम जिला इकाई के अध्यक्ष मुनीश खजूरिया की अगुआई में कार्यकर्ताओं ने कच्ची छावनी चौक में ढोल नगाड़े बजा कर जश्न मनाया। इस मौके पर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष प्रमोद कपाही, मेयर चंद्रमोहन गुप्ता, प्रदेश सचिव संजय बड़ू व प्रद्युम्न सिंह के अलावा काफी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे। भाजपा की जम्मू जिला इकाई के प्रधान विनय गुप्ता की अध्यक्षता में त्रिकुटा नगर स्थित पार्टी मुख्यालय में जश्न मनाया गया। भाजपा के ओबीसी मोर्चा प्रदेश महासचिव ब्रह्मज्योत की अगुआई में मिश्रीवाला में कार्यकर्ताओं ने लोकसभा व राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होने की खुशी मनाई। इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने क्षेत्रीय लोगों में हलवा बांटकर उन्हें भी इस जश्न में शामिल किया। भाजपा डिस्प्लेस्ड कश्मीर जिला इकाई की ओर से अध्यक्ष टीएन भट्ट की अध्यक्षता में जगटी में भी इसी तरह का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

डोगरा फ्रंट शिवसेना ने पुराने शहर के रानी पार्क इलाके में एक कार्यक्रम का आयोजन कर नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होने की खुशी मनाई और आम लोगों को भी इस विधेयक के पारित होने का महत्व बताया। प्रधान अशोक गुप्ता ने इस मौके पर कहा कि यह किसी धर्म के खिलाफ नहीं, बल्कि घुसपैठ के विरोध में है। इस विधेयक का विरोध करने वालों पर निशाना साधते हुए अशोक गुप्ता ने कहा कि कुछ दल हिदू संगठन होने के दावे करते हैं लेकिन जब ऐसा महत्वपूर्ण विधेयक पेश होता है तो मतदान में हिस्सा नहीं लेते। ऐसे दलों का अब पर्दाफाश हो गया है और देश की जनता उन्हें सबक अवश्य सिखाएगी। इस बीच जम्मू वेस्ट असेंबली मूवमेंट ने भी विधेयक पारित होने की खुशी मनाते हुए जम्मू-कश्मीर से रोहिग्या को बाहर निकालने की अपील की। मूवमेंट के प्रधान सुनील डिम्पल ने कहा कि जम्मू में रोहिग्या काफी संख्या में डेरा जमाए हुए हैं जो सुरक्षा व्यवस्था के लिए भी खतरा है। ऐसे में केंद्र सरकार को सबसे पहले जम्मू से इन रोहिग्याओं को बाहर निकालना चाहिए। विजयपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को खिलाई मिठाई

संवाद सहयोगी, विजयपुर : लोकसभा और राज्यसभा में नागरिकता संशोधन बिल पास होने पर वीरवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने खुशी मनाई। विजयपुर मुख्य चौक पर एक-दूसरे को मिठाइयां खिलाई।

भाजपा नेता शशिपाल वैद की अगुवाई में भाजपा कार्यकर्ताओं ने भारत माता के जयकारे और वंदेमातरम बोल कर खुशी जाहिर की। शशिपाल ने कहा कि लंबे समय से पाकिस्तान, बांग्लादेश से भारत में बसे सभी धर्म के लोग भारत में शरणार्थी बनकर रह रहे हैं। वे नागरिकता से वंचित थे। इस बिल के पास होने से अब कोई शरणार्थी नहीं रहेगा। जम्मू में भी इस तरह से रहने वाले शरणार्थी अब भारतीय नागरिक होंगे। भाजपा कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान और बांग्लादेश से आए शरणार्थियों को मुबारकबाद दी। इस अवसर पर सभी ने प्रधानमंत्री और गृहमंत्री अमित शाह को इस बिल के पास करवाने के लिए धन्यवाद किया। इस मौके पर भाजपा मंडल प्रधान अजय शर्मा, नगरपालिका प्रधान दीपक कुमार, नगरपालिका के पूर्व प्रधान नरोत्तम सिंह, वार्ड मेंबर बचन लाल आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.