जम्मू, जेएनएन। भारतीय जवानों से बार-बार मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तानी सैनिक बाज नहीं आ रहे हैं। आज सुबह 11.30 बजे के करीब पाक सैनिकों ने जिला पुंछ के मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए पहले तो हल्के हथियारों से गोलीबारी की बाद में मोर्टार दागना शुरू कर दिए। भारतीय जवान भी इसका मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। अभी भी दोनों ओर से गोलाबारी जारी है।

सैन्य सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शुरूआत में पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की परंतु उसके बाद रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए मोर्टार दागना शुरू कर दिए। भारतीय जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलाबारी शुरू कर दी है। जवाबी कार्रवाई के बाद पिछले आधे घंटे से गोलाबारी में कमी आई है। परंतु भारतीय सैनिक नियंत्रण रेखा पर पूरी चौकसी बनाए हुए हैं। उस ओर से हुई गोलाबारी में किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है।

मेंढर नियंत्रण रेखा से सटे गांवों में मोर्टार शेल गिरने से लोगों में दहशत व्याप्त हो गई है। सेना ने गांववासियों को सुरक्षित स्थानों में रहने की सलाह दे दी है। अभी दोनों ओर से रूक-रूककर गोलाबारी हो रही है। पाकिस्तानी सैनिकों ने गत 20 अगस्त को भी जिला पुंछ के मेंढर सेक्टर और कृष्णा घाटी में सीज फायर का उल्लंघन किया था। इस गोलाबारी में एक भारतीय जवान शहीद जबकि चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

Posted By: Rahul Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप