जम्मू, जेएनएन। पाकिस्तानी सैनिक पुंछ में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी कर रहे हैं। यह गोलीबारी सुबह से जारी है। भारतीय सैनिक भी इस गोलीबारी का जमकर जवाब दे रहे हैं। दोनों से रूक-रूककर गोलीबारी अभी भी जारी है। सैन्य अधिकारियों ने बताया कि यह गोलीबारी सुबह साढ़े आठ बजे के करीब शुरू हुई। उन्होंने आशंका जताई कि अकसर गोलीबारी की आड़ में पाक सैनिक आतंकियों की घुसपैठ कराने का प्रयास करते हैं परंतु भारतीय जवान पूरी तरह सतर्क हैं। सीमा पर नजर बनाए रखी है और गोलीबारी का भी मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।

पाकिस्तान ने सबसे पहले गोलीबारी का यह सिलसिला अंतरराष्ट्रीय सीमा कसाबा में शुरू की। इसमें हल्के हथियारों का इस्तेमाल किया गया। भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए यह गोलियां दागी गई। सीमा पर तैनात भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए जिस ओर से गोलियां आ रही थी, उस और गोलियां दागी। इसी तरह पुंछ के ही केरनी सेक्टर में भी पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी शुरू हो गई। सैन्य सूत्रों ने बताया कि यहां भी हल्के हथियारों का ही इस्तेमाल किया जा रहा है।

उन्होंने आशंका जताई कि यह गोलीबारी जवानों को उकसाने के लिए भी हो सकती है। शायद पाकिस्तान इस गोलीबारी की आड़ में आतंकवादियों को सीमा पार कराने की फिराक में हो। सीमा सुरक्षा बल के जवान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पूरी नजर रखे हुए हैं। पाकिस्तान की गोलीबारी का जमकर जवाब भी दिया जा रहा है। समाचार लिखे जाने तक गोलीबारी जारी है। अभी तक इस गोलीबारी में किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है।

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस