जम्मू, जागरण संवाददाता। एंटी क्रप्शन ब्यूरो (एसीबी) जम्मू कश्मीर ने वन विभाग में तैनात किश्तवाड़ रेंज के रेंज आफिसर के विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति एकत्रित करने का मामला एसीबी के डोडा पुलिस थाने में दर्ज किया है। आरोपित की पहचान अल्ताफ हुसैन शाह निवासी किश्तवाड़ के रूप में हुई। जब उसके विरुद्ध् जांच शुरू हुई थी तब वह किश्तवाड़ रेंज में तैनात था।

थाने में दर्ज शिकायत में कहा गया कि एसीबी अधिकारियों को पुख्ता सूचना मिली की रेंज आफिसर किश्तवाड़ भ्रष्टाचार में लिप्त है और उसने भ्रष्टाचार कर खूब धन संपत्ति जुटा लिया है। इस शिकायत पर कार्रवाई करते हुए एसीबी अधिकारियों ने किश्तवाड़ के पूर्व रेंज आफिसर अल्ताफ हुसैन की संपत्ति का ब्यूरा जुटाना शुरू कर दिया। जांच के दौरान पाया गया कि रेंज आफिसर ने किश्तवाड़ के दच्चन में दो मंजिला मकान बनाया हुआ है। इसके अलावा उसके दो और मकान है जिन में किश्तवाड़ में तीन मंजिला मकान जो वहां के बस स्टैंड के पास है के अलावा जम्मू के सुंजवा जलालाबाद में दो मंजिला मकान बनाया हुआ है।

जांच के दौरान इस बात का भी पता चला कि आरोपित का बेटा इम्तियाज उल्ल हुसैन को क्राइम ब्रांच ने बोपी की प्रवेश परीक्षा में धांधली करने के आरोप में दोषी करार दिया है। इम्तियाज ने डाक्टर की सीट हासिल करने के लिए 22 लाख रुपये खर्च को किसी अन्य व्यक्ति को बुला कर उसके स्थान पर परीक्षा देने को कहा था। जांच में यह बात भी सामने आई कि आरोपित के पास एक सेंट्रो कार, मोटरसाइकिल, स्कूटी भी है। इसके अलावा हुसैन के बैंक खातों की भी जांच की गई जिस से पता चला कि उसकी आय के स्रोत से संपत्ति बहु अधिक है।

उसने इस संपत्ति को वर्ष 1980 से 2013 के बीच जुटाया है। भ्रष्टाचार निरोधक जज, डोडा से आरोपित के ठिकानों की जांच के लिए वारेंट हासिल किया। जांच के दौरान आरोपित के घर से कई अहम दस्तावेजों के अलावा चेक, पास बुक व अन्य सामान बरामद हुआ।

Posted By: Rahul Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप