Move to Jagran APP

Budgam Firing: नाका तोड़ भाग रहे कार सवार की सीआरपीएफ फायरिंग में मौत, उमर ने जांच की मांग की

अस्पताल में डाक्टरों ने उसे प्राथमिक उपचार के बाद श्रीनगर स्थित एसएमएचएस अस्पताल भेज दिया। एसएमएचएच अस्पताल में डाक्टरों ने उसे मृत लाया घोषित कर दिया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 13 May 2020 12:30 PM (IST)Updated: Wed, 13 May 2020 02:34 PM (IST)
Budgam Firing: नाका तोड़ भाग रहे कार सवार की सीआरपीएफ फायरिंग में मौत, उमर ने जांच की मांग की
Budgam Firing: नाका तोड़ भाग रहे कार सवार की सीआरपीएफ फायरिंग में मौत, उमर ने जांच की मांग की

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। बडगाम में बुधवार को उस समय तनाव फैल गया जब दो जगह नाका तोड़ भाग रहे कार सवार की सीआरपीएफ फायरिंग में मौत हो गई। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। मृतक की पहचान पीर मेहराजुदीन निवासी मकहामा बीरवाह बडगाम के तौर पर हुई है। वहीं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इस घटना पर दुख जताते हुए मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की। उन्होंने बडगाम में हुई नागरिक की मौत को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

loksabha election banner

यह घटना आज सुबह श्रीनगर-गुलमर्ग हाइवे पर स्थित नारबल इलाके में घटी। मिली जानकारी के अनुसार नारबल के पास कावूसा खलिसा गांव के बाहरी सड़क पर नाके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने एक कार काे रूकने का संकेत किया। कार चालक संकेत को नजरंदाज करते हुए तेजगति के साथ आगे निकल गया। नाका पार्टी ने गले नाके पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को तुरंत इस गाड़ी के बारे में वायरलेस पर सूचित किया। उन्हें कार को रोकने के लिए कहा गया। जब कार चालक दूसरे नाके पर पहुंचा तो वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने भी उसे रूकने का संकेत दिया। लेकिन कार चालक ने कथित तौर पर रूकने के बजाय वह नाका भी तोड़ दिया। नाके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों को कार में संदिग्ध आतंकियों के छिपे होने का संदेह हुआ। उन्होंने कार रोकने के लिए फायरिंग शुरू कर दी। कार चालक के कंधे और सीने में गोलियां लगी और वह गंभीर रुप से जख्मी हो गया। कार रूक गई। सुरक्षाकर्मियों ने उसी समय कार को चारों तरफ से घेरते हुए भीतर घाायल पड़े चालक को उठाया और उपचार के लिए निकटवर्ती अस्पताल पहुंचाया।

अस्पताल में डाक्टरों ने उसे प्राथमिक उपचार के बाद श्रीनगर स्थित एसएमएचएस अस्पताल भेज दिया। एसएमएचएच अस्पताल में डाक्टरों ने उसे मृत लाया घोषित कर दिया। एसएमएचएस अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डाॅ. नजीर चौधरी ने बताया कि नारवल इलाके से लाए गए घायल की अस्पताल में पहुंचने से पहले ही मौत हो चुकी थी।

मृतक युवक की पहचान पीर मेहराजुदीन के रुप में हुई है। वह जिला बडगाम में मकहामा खाग का रहने वाला था। उसकी मौत की खबर फैलने के साथ ही पूरे इलाके में तनाव पैदा हो गया। कुछ लोगों ने सुरक्षाबलों के खिलाफ नारेबाजी भी की। अलबत्ता, पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर स्थिति पर काबू पा लिया। एसएसपी अनंतनाग अमोद नागपुरे ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि सीविल कार ने दो जगह नाका तोड़ भागने का प्रयास किया। इस पर नाके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने गोली चलायी। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की छानबीन का भी आदेश दिया गया है।

वहीं इस घटना की जानकारी मिलने पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कांफ्रेंस के उपप्रधान उमर अब्दुल्ला ने अपने ट्वीटर हैंडल पर बडगाम निवासी की नाका फायरिंग में हुई मौत को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि किन परिस्थितियों में यह हादसा पेश आया इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। उन्होंने इस दौरान दिवंगत के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.