Move to Jagran APP

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर नशे की तस्करी का प्रयास विफल; 135 करोड़ की हेरोइन बरामद, तस्कर भी मारा गया

BSF foiled major drug smuggling bid in Kathua इससे पहले 23 जनवरी को बीएसएफ ने बीओपी पंसार इलाके में एक 150 मीटर भूमिगत सुरंग का पता लगाया था। इस सुरंग के जरिए पाकिस्तानी सैनिक मादक पदार्थो हथियारों की तस्करी के अलावा आतंकवादियों की घुसपैठ करवाते थे।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 23 Jun 2021 12:53 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jun 2021 01:30 PM (IST)
हेरोइन की कीमत लगभग 135 करोड़ रूपये बताई जा रही है।

जम्मू, जेएनएन : जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा में तैनात बीएसएफ जवानों ने एक बार फिर पाकिस्तान की नापाक साजिश को नाकाम बना दिया। पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर में नशे की खेप पहुंचाने के प्रयास को विफल बनाते हुए बीएसएफ जवानों ने न सिर्फ 27 किलोग्राम हेरोइन बरामद की बल्कि उसे यहां ला रहे तस्कर को भी मार गराया। अंतरराष्ट्रीय बाजार में बरामद की गई हेरोइन की कीमत लगभग 135 करोड़ रूपये बताई जा रही है।

loksabha election banner

बीएसएफ अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार जिला कठुआ के हीरानगर सेक्टर में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे पानसर क्षेत्र में बीएसएफ जवानों ने एक घुसपैठिए को भारतीय सीमा के नजदीक आते हुए देखा। जवानों ने देखा कि घुसपैठिया छुपता-छिपाता भारतीय सीमा में प्रवेश करने का प्रयास कर रहा है। जैसे ही वह भारतीय सीमा के नजदीक पहुंचा बीएसएफ जवानों ने उसे चेतावनी दी। उसे अपने आपको जवानों के हवाले करने को कहा गया परंतु घुसपैठिए ने उनकी हरेक चेतावनी को नजरंदाज कर वापस पाकिस्तानी सीमा की ओर भागने का प्रयास किया।

घुसपैठिए को भागता देख बीएसएफ जवानों ने उसे वहीं ढेर कर दिया। तलाशी लेने पर उसके पास से नशीले पदार्थ की खेप बरामद हुई। जांच करने पर पाया कि घुसपैठिए ने अपने शरीर पर एक लंबी पट्टी बांध रखी थी जिसमें हेरोइन के 27 पैकेट थे। बीएसएफ अधिकारी के अनुसार ऑपरेशन के दौरान बरामद हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 135 करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है। तस्कर की शिनाख्त की जा रही है।

आपको बता दें कि इससे पहले भी 23 जनवरी को बीएसएफ ने पनसर इलाके में ही एक 150 मीटर भूमिगत सुरंग का पता लगाया था। इस सुरंग के जरिए पाकिस्तानी सैनिक मादक पदार्थ, हथियारों की तस्करी के अलावा आतंकवादियों की घुसपैठ करवाते थे। समझौते के बाद पाकिस्तानी सैनिकों ने भले भारतीय सीमा में अकारण गोलाबारी बंद कर दी है परंतु आतंकवादियों की घुसपैठ और जम्मू-कश्मीर में नशे के कारोबार को बढ़ावा देने के प्रयास अभी भी जारी रखे हुए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.