Move to Jagran APP

सीमा सुरक्षा बल के जवान ने की खुदकुशी, शोपियां दूसरे दिन भी बंद, तलाशी अभियान जारी

दक्षिण कश्मीर के लितरबल (पुलवामा) मे जैश-ए-मुहम्मद के दो आतंकियो के छिपे होने की सूचना पर सुरक्षाबलो ने मंगलवार शाम कासो चलाया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 31 Jan 2018 12:10 PM (IST)Updated: Wed, 31 Jan 2018 01:26 PM (IST)
सीमा सुरक्षा बल के जवान ने की खुदकुशी, शोपियां दूसरे दिन भी बंद, तलाशी अभियान जारी
सीमा सुरक्षा बल के जवान ने की खुदकुशी, शोपियां दूसरे दिन भी बंद, तलाशी अभियान जारी
style="text-align: justify;">श्रीनगर, [जागरण संवाददाता]।दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को भी हड़ताल रहने से जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। इस बीच, पूरे जिले में व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। सड़कों पर वाहन भी नहीं चले। इस बीच, बनिहाल-श्रीनगर रेल सेवा चार दिन तक बंद रहने के बाद बहाल की गई।

गौरतलब है कि जिले के गनवपोरा इलाके में सुरक्षाबलों की फायरिंग में दो युवकों जावेद अहमद भट व सुहैल अहमद लोन की मौत के बाद जिले में मुकम्मल हड़ताल है। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन ने पूरे जिले में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध कर रखे हैं।

loksabha election banner

सीमा सुरक्षा बल के जवान ने की खुदकशी

सीमा सुरक्षा बल के जवान ने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दिया है। जानकारी के अनुसार, सीमा सुरक्षा बल की 163वीं बटालियन का जवान केके थमांग निवासी मणिपुर सीमा सुरक्षाबल के पास ही किराये के कमरे में अपने परिवार सहित रहता था। मंगलवार देर शाम उसने अपने कमरे में फंदा लगाकर खुदकशी कर ली। जानकारी मिलते ही पुलिस व सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में ले लिया। सीमा सुरक्षा बल ने भी अपने स्तर पर जांच शुरू कर दी है। 

आतंकियो की सूचना पर कासो व तलाशी अभियान

सुरक्षाबलो ने मंगलवार को उलारी कश्मीर मे एलओसी के साथ सटे उड़ी सेक्टर में घुसपैठ की आशंका के चलते तलाशी अभियान चलाने के अलावा दक्षिण कश्मीर के लिलारबल और जंगलनाड़ इलाके में लश्कर व जैश के आतंकियो के दो गुटो के छिपे होने की सूचना पर कासो(घेराबंदी कर तलाशी लेना) चलाया। उड़ी स्थित एक वरिष्ठ सैन्याधिकारी ने बताया कि गत शाम गोहालन मे पाकिस्तानी सैनिको ने भारतीय ठिकानो पर गोलाबारी करते हुए आतकियों के एक दल को भारतीय इलाके में धकेलने का प्रयास किया था। हालांकि घुसपैठ के प्रयास को नाकाम बना दिया गया था। इसके बावजूद मंगलवार सुबह एहतियात के तौर पर उड़ी सेक्टर में छूलां, गोहालन, कमलकोट, अलूसा समेत सभी अग्रिम इलाको में सघन तलाशी अभियान चलाया गया। जिससे अगर किसी जगह घुसपैठिए अपने इरादे मे कामयाब रहे हो तो उन्हे वही पर मार भगाया जाए। अलबलाा, घुसपैठ का कोई सुराग नही मिला।

इस बीच, दक्षिण कश्मीर के लितरबल (पुलवामा) मे जैश-ए-मुहम्मद के दो आतंकियो के छिपे होने की सूचना पर सुरक्षाबलो ने मंगलवार शाम कासो चलाया। सुरक्षाबलो ने आतंकियो का ठिकाना होने के संदेह मे कई मकानो की तलाशी ली, लेकिन देर रात गए इस खबर के लिखे जाने तक जारी इस अभियान मे सुरक्षाबलो को आतंकियो का कोई सुराग नही मिला था। इससे पूर्व तड़के सुरक्षाबलो ने अवंतीपोर के जंगलनाड़ और पांपोर के साथ सटे संबूरा मे लश्कर के आतंकियो के छिपे होने की सूचना पर अलग अलग तलाशी अभियान चलाए। दोनो ही जगह कासो करीब चार घंटे चला, लेकिन आतंकियो का कोई सुराग नही मिला। संबधित सूत्रो ने बताया कि आतंकियो को पहले ही सुरक्षाबलो के आने की भनक लग गई थी और वह समय रहते ही अपना ठिकाना छोड़ किसी सुरक्षित जगह की तरफ निकल गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.