Move to Jagran APP

भाजपा की लेह हिल काउंसिल का कामकाज शुरू, लेह हिल काउंसिल के 3 एग्जीक्यूटिव काउंसलर नियुक्त

केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के लेह जिले में विकास को तेजी देने के लक्ष्य से बनी भारतीय जनता पार्टी की नवगठित लेह हिल काउंसिल ने सोमवार से अपना कामकाज संभाल लिया।इस दौरान तय हुआ कि लोगों की मुश्किलों को दूर करने के लिए एकदम कार्रवाई की जाएगी।

By VikasEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 09:45 PM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2020 09:45 PM (IST)
भाजपा की लेह हिल काउंसिल का कामकाज शुरू, लेह हिल काउंसिल के 3 एग्जीक्यूटिव काउंसलर नियुक्त
पारदर्शिता के साथ लेह में विकास को तेजी दी जाएगी।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के लेह जिले में विकास को तेजी देने के लक्ष्य से बनी भारतीय जनता पार्टी की नवगठित लेह हिल काउंसिल ने सोमवार से अपना कामकाज संभाल लिया। लेह में हिल काउंसिल कार्यालय में पहुंचे चीफ एग्जीक्सयूटिव काउंसिलर ताशी ग्यालसन व डिप्टी चीफ एग्जीक्सयूटिव काउंसलर सीरिंग आंगचुक के जिम्मेवारी संभालने के बाद काउंसिल के तीन एग्जीक्यूटिव काउंसिलर तैनात करने का फैसला भी हो गया।

loksabha election banner

भाजपा ने चांगथांग के तंग्तसे इलाके के काउंसलर ताशी याकजिक - तुरतुक के गुलाम महदी व मार्त्सलांग के काउंसिलर स्टेंजिन चोसफल को एग्जीक्यूटिव काउंसिलर बनाया है। ये एग्जीक्यूटिव काउंसलर लेह में विकास को तेजी देने के लिए कृषि, ग्रामीण विकास, वन जैसे विभागों की कमान संभालेंगे। अभी उन्हें विभाग नही दिए गए हैं।सोमवार को पहले दिन चीफ एग्जीक्सयूटिव काउंसलर व डिप्टी चीफ एग्जीक्सयूटिव काउंसलर ने भाजपा के एग्जीक्यूटिव काउंसलरों के साथ हिल काउंसिल के कामकाज को तेजी देने की रणनीति पर चर्चा की।

इस दौरान तय हुआ कि लोगों की मुश्किलों को दूर करने के लिए एकदम कार्रवाई की जाएगी। पारदर्शिता के साथ लेह में विकास को तेजी दी जाएगी।लेह हिल काउंसिल चुनाव की कमान संभालने वाले भाजपा के संगठन महामंत्री अशोक कौल ने जागरण को बताया कि भाजपा ने लोगों को विकास का लाभ दिलवाने के लिए लेह में अपनी हिल काउंसिल का गठन किया है। पार्टी ने लोगों के समपर्ण भाव से काम करने वाले कार्यकर्ताओं को आगे लाया है। ऐसे में लेह हिल काउंसिल पूरी निष्ठा के साथ जिले के लोगों के मसलों को हल करने की दिशा में कार्रवाई करेगी।भाजपा ने लेह में लगातार दूसरी बार हिल काउंसिल बनाई है। इस बार पार्टी हिल काउंसिल की 26 सीटों में से 16 सीटें जीती हैं। लेह में निर्दलीय रूप से चुनाव जीतने वाले न्योमा इलाके के काउंसलर इशे स्पालजांग के भाजपा में शामिल हो गए हैं। इससे पार्टी के काउंसलरों की संख्या 15 से बढ़कर 16 हो गई है। आने वाले दिनों में हिल काउंसिल में 4 काउंसिलरों को मनोनीत भी किया जाना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.