जम्मू, जागरण संवाददाता : जम्मू कश्मीर प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता वाईवी शर्मा ने वर्ष 2022-23 के जारी किए जाने वाले बजट में जम्मू कश्मीर के उद्योगों के लिए विशेष पैकेज की मांग की है। शर्मा ने इस मांग से पहले जम्मू कश्मीर के विभिन्न उद्यमियों के साथ बैठक की और उनकी समस्याओं को जाना।

शर्मा ने जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा व केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन से अपील करते हुए कहा कि कोविड के चलते भी प्रदेश में उद्योगों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। इससे छोटे उद्योग भी काफी प्रभावित हुए हैं। कोरोना की दूसरी लहर में बेरोजगारी भी बढ़ी और कई लोगों के रोजगार भी चले गए। कई लोग बैंकों की किश्तें नहीं दे पाए । बिजली का बिल अदायगी न होने से कई उद्योग बंद होने की कगार पर पहुंच चुके हैं। ऐसे में सरकार को इन उद्योगों व लोगों की मदद के लिए विशेष पैकेज जारी करना चाहिए। उन्होंने जम्मू में व्यापार को बढ़ावा देने के लिए नए वेयर हाउस की मांग भी रखी।

उनका कहना था कि पुराना वेयर हाउस समय की मांग से काफी कम है। इस समय इससे कहीं ज्यादा बड़े वेयर हाउस की जरूरत है जहां सभी सुविधाएं उपलब्ध हों। उनका कहना है कि नए बाजार व वेयर हाउस बनने से यहां रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। उन्होंने जम्मू स्मार्ट सिटी के तहत भी जम्मू में बाजार व ट्रांसपोर्ट नगर की सुविधाएं दिए जाने की मांग की। वहीं शर्मा का कहना है कि केंद्र सरकार व जम्मू मेे भाजपा प्रदेश में विकास को लेकर बचनबद्ध है।

उन्होंने कहाकि प्रदेश में पिछली सरकारें व कुछ अन्य तत्व यहां विकास की राह में रोड़ा बनी हैं। भाजपा कार्यकाल में प्रदेश में विकास की लहर दौड़ रही है। अब यहां के लोग भी समझ चुके हैं और वे भी विकास की राह में आने वाले लोगों को सबक सीखा रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस बार भी बजट में जम्मू कश्मीर को प्राथमिकता मिलेगी।

Edited By: Vikas Abrol