जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू कश्मीर के दूरदराज इलाकों को हवाई सेवाओं से जोड़कर सर्दी के दिनों में मुश्किलों का सामना करने वाले लोगों को राहत देने की मांग भाजपा ने उठाई है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व जम्मू-कश्मीर के प्रभारी तरुण चुग व भाजपा नेता देवेंद्र सिंह राणा ने यह मुद्दा नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंदिया के सामने उठाया। भाजपा नेताओं ने दूरदराज इलाकों में लोगों की मुश्किलों का हवाला देते हुए कहा कि उन्हें विकास के पथ पर अग्रसर करने के लिए जरूरी है कि प्रदेश में हवाई सेवाओं का विस्तार हो।

उन्होंने सोमवार को केंद्रीय मंत्री को ज्ञापन सौंपकर जम्मू संभाग के दूरदराज किश्तवाड़, डोडा राजौरी, पुंछ जिलों के साथ कश्मीर संभाग के उड़ी, गुरेज करनाह, केरन जैसे दूरदराज इलाकों में हवाई सेवा का बंदोबस्त करने पर जोर दिया। इस दौरान तरुण चुग ने कहा कि जम्मू कश्मीर में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर में हवाई सेवाओं को बेहतर बनाने की दिशा में कार्रवाई हो रही है। चुग ने जोर दिया कि केंद्रीय मंत्री इस दिशा में कार्रवाई कर प्रदेश के उन इलाकों के लोगों को राहत दे जो सर्दियों में बर्फबारी होने के कारण मुश्किलों का सामना करते हैं।

इस दौरान मंत्रालय द्वारा किए जा रहे प्रयासों पर आभार जताते हुए भाजपा नेताओं ने कहा कि जम्मू-श्रीनगर एयरपोर्ट पर विश्वस्तरीय सुविधाएं जुटाने की दिशा में हो रही कार्रवाई से क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। इस प्रदेश में खासे लोग पर्यटन, धार्मिक पर्यटन के साथ साहसिक गतिविधियों पर आश्रित हैं। इस बैठक के दौरान जम्मू कश्मीर भाजपा के नेताओं ने केंद्रीय मंत्री को क्षेत्र के राजनीतिक हालात, विकास की स्थिति व स्थाई शांति कायम करने की दिशा में हो रहे प्रयासों और तेज विकास के प्रति लोगों में बढ़ते उत्साह के बारे में जानकारी दी। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने विश्वास दिलाया कि भाजपा नेताओं द्वारा उठाए गए मुद्दों पर गंभीरता से विचार विमर्श किया जाएगा। जम्मू कश्मीर के दूरदराज इलाकों में हवाई सेवा को बढ़ावा देने की दिशा में प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई होगी।

Edited By: Lokesh Chandra Mishra