Move to Jagran APP

एमबीबीएस विद्यार्थियों को बड़ी राहत, जम्मू ओर कश्मीर दोनों ही विश्वविद्यालयों ने परीक्षाएं की स्थगित

जम्मू विश्वविद्यालय में कंट्रोलर प्रो. रजनीकांत का कहना है कि मंगलवार को अधिसूचना जारी हो जाएगी। अब एमबीबीएस की परीक्षा सितंबर महीने में होने की उम्मीद है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 03:55 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 03:55 PM (IST)
एमबीबीएस विद्यार्थियों को बड़ी राहत, जम्मू ओर कश्मीर दोनों ही विश्वविद्यालयों ने परीक्षाएं की स्थगित
एमबीबीएस विद्यार्थियों को बड़ी राहत, जम्मू ओर कश्मीर दोनों ही विश्वविद्यालयों ने परीक्षाएं की स्थगित

जम्मू, राज्य ब्यूरो: कई दिनों से परीक्षाएं स्थगित करने की मांग कर रहे एमबीबीएस विद्यार्थियों को आखिर राहत मिल गई है। जम्मू और कश्मीर विश्वविद्यालय दोनों ने ही परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। मंगलवार को अधिकारिक अधिसूचना भी जारी हो जाएगी।

loksabha election banner

जम्मू ओर कश्मीर दोनों ही विश्वविद्यालयों ने कोविड 19 के संक्रमण के बीच लंबे मंथन के बाद एमबीबीएस के विद्यार्थियों के लिए परीक्षा करवाने का फैसला किया था। परीक्षा इसी महीने अगस्त से शुरू होने जा रही थी। मगर विद्यार्थियों का तर्क था कि हर बार परीक्षा सितंबर महीने में होती है। इस बार कोरोना संक्रमण के कारण पहले से ही उनकी पढ़ाई काफी प्रभावित हुई है। अस्पतालों में होने वाली उनकी दो महीने की ट्रेनिंग भी अभी ही शुरू हुई है। ऐसे में उन्हें तैयारी करने का पर्याप्त समय दिया जाना चाहिए। इसके बाद से ही यह उम्मीद लगाई जा रही थी परीक्षाएं कुछ सप्ताह के लिए स्थगित हो सकती हैं।

कश्मीर विश्वविद्यालय द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया है कि एमबीबीएस के नियमित ओर सप्लीमेंटरी जिनके लिए डेटशीट जारी हो चुकी है, अगले आदेश तक यह परीक्षाएं स्थगित की जा रही हैं। कंट्रोलर प्रो. फारूक मीर का कहना है कि अब परीक्षाओं की तिथि के लिए अलग से अधिसूचना जारी की जाएगी।

वहीं जम्मू विश्वविद्यालय ने भी एमबीबीएस की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। हालांकि जम्मू विश्वविद्यालय ने सोमवार को इस बारे में कोई भी अधिसूचना जारी नहीं की है लेकिन परीक्षाएं स्थगित करने का फैसला हो चुका है। जम्मू विश्वविद्यालय में कंट्रोलर प्रो. रजनीकांत का कहना है कि मंगलवार को अधिसूचना जारी हो जाएगी। अब एमबीबीएस की परीक्षा सितंबर महीने में होने की उम्मीद है।

परीक्षा स्थगित होने से एमबीबीएस परीक्षा की तैयारी में जुटे विद्यार्थियों को भी राहत मिलेगी। उनका कहना है कि कोरोना संक्रमण के चलते उन्हें तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिल पाया था। अब अतिरिक्त समय मिल जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.