जम्मू, राज्य ब्यूरो। विद्यार्थी परीक्षा से न घबराएं, वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की एग्जाम वॉरियर्स किताब पढ़कर सीखें कि वे इन दिनों में तनाव को दूर भगाकर परीक्षा के योद्धा कैसे बन सकते हैं। जम्मू-पुंछ संसदीय क्षेत्र के भाजपा सांसद जुगल किशोर शर्मा ने विद्यार्थियों को प्रधानमंत्री द्वारा लिखी एग्जाम वॉरियर्स किताबें भेंट कर उन्हें यह संदेश दिया।

हर स्टूडेंट के जीवन में बोर्ड एग्जाम की काफी अहमियत होती है। कई बार बच्चे एग्जाम की टेंशन के चलते खुद को नुकसान पहुंचा लेते हैं। इन्हीं सभी परेशानियों के समाधान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विद्यार्थियों के नाम लिखी इस किताब में उन्हें उनकी भाषा में समझाया गया है कि वे तनाव को दूर भगाकर किस तरह से न सिर्फ परीक्षा अपितु जीवन की चुनौतियों का बिना हारे सामना कर सकते हैं।

उन्‍होंने विद्यार्थियों से कहा कि वे भारत का भविष्य हैं। देश का भविष्य बेहतर हो इसलिए प्रधानमंत्री ने उन्हें दिलचस्प तरीके से यह समझाया है कि तनाव को दूर रखकर न सिर्फ अपना भविष्य बेहतर बना सकते हैं अपितु समाज में सराहनीय योगदान दे सकते हैं। उन्‍होंने बताया कि पुस्तक में ऐसे 25 मंत्र हैं जिनके इस्तेमाल से छात्र-छात्रएं कामयाबी हासिल कर सकते हैं। सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री की किताब ने सिर्फ विद्यार्थियों , अपितु उनके माता पिता व समाज के लिए भी उपयोगी साबित होंगे।

उन्‍होंने विद्यार्थियों से कहा कि वे हर माह के अंतिम रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मन की बात कार्यक्रम को सुनकर समाज को बेहतर बनाने की प्रेरणा लें। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप