जम्मू, राज्य ब्यूरो। कश्मीर के डिवीजनल कमिश्नर पीके पोले ने कहा है कि 137 किलोमीटर लम्बी बारामुला-बनिहाल रेलवे लाइन का विद्युतीकरण किया जाएगा और इस प्रोजेक्ट पर कार्य एक सप्ताह तक शुरू हो जाएगा। प्रशासन और रेलवे लाइन बना रही कंपनियों के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए पोले ने कहा कि रेलवे लाइन के विद्युतीकरण के अहम प्रोजेक्ट पर रात दिन कार्य किया जाएगा ताकि इसे जल्द पूरा किया जा सके। बड़गाम रेलवे स्टेशन से बारामुला की तरफ से विद्युतीकरण के पहले चरण का कार्य शुरू किया जाएगा।

श्रीनगर और दक्षिण कश्मीर के जिलों से बनिहाल रेलवे स्टेशन तक कार्य अगले चरण में पूरा किया जाएगा। प्रोजेक्ट को सुचारू रूप से चलाने के लिए डिवीजनल कमिश्नर ने संबंधित डिप्टी कमिश्नरों और पुलिस अधिकारियों से कहा कि वे संबंधित एजेंसी को सुरक्षा व सुविधाएं उपलब्ध करवाने में सहयोग दें। दिन और रात दो डिब्बे काम करेंगे ताकि खम्बे स्थापित करने और तार बिछाने का कार्य तेजी के साथ किया जा सके। उन्होंने संबंधित डिप्टी कमिश्नरों से कहा कि वे मौके पर जाकर दौरा करें और सुचारू रूप से कार्य करवाना सुनिश्चित बनाएं।

इस बीच डिवीजनल कमिश्नर कश्मीर ने राष्ट्रीय राजमार्ग व ढांचागत विकास निगम के विभिन्न परियोजनाओं का जायजा लिया। उन्होंने कश्मीर से लद्दाख को जोड़ने वाली जेड मोड़ और जोजिला टनलों के कामकाज की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि परियोजनाओं में आने वाली अड़चनों को दूर किया जाए और परियोजनाओं को निर्धारित समय पर पूरा करने के लिए कदम उठाए जाएं। उन्होंने कहा कि भूमि अधिग्रहण, विभागों से एनओसी लेने की प्रक्रिया को पूरा किया जाए। पोले ने श्रीनगर- जोजिला, कारगिल-गुलमर्ग-बारामुला राष्ट्रीय राजमार्ग व अन्य प्रोजेक्टों की भी समीक्षा की।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप