Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: पुलवामा में टारगेट किलिंग, आतंकियों ने बैंक सुरक्षा गार्ड संजय पंडित की गोली मारकर की हत्या

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को आतंकवादियों ने कश्मीरी पंडित समुदाय के एक व्यक्ति को निशाना बनाकर गोली मार दी। पुलिस ने कहा कि पीड़ित की पहचान दक्षिण कश्मीर जिले के अचन इलाके के निवासी संजय शर्मा के रूप में हुई है। यह घटना सुबह 11 बजे हुई।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Sun, 26 Feb 2023 12:18 PM (IST)Updated: Sun, 26 Feb 2023 02:02 PM (IST)
Jammu Kashmir: पुलवामा में टारगेट किलिंग, आतंकियों ने बैंक सुरक्षा गार्ड संजय पंडित की गोली मारकर की हत्या
पुलवामा में आतंकियों ने बैंक सुरक्षा गार्ड संजय पंडित की गोली मारकर हत्या कर दी

श्रीनगर, एजेंसी। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को आतंकवादियों ने टारगेट किलिंग को अंजाम देते हुए एक नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान अचन गांव के काशी नाथ पंडित के बेटे संजय पंडित के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा कि उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन गंभीर चोटों के कारण उसकी मौत हो गई। वह बैंक सुरक्षा गार्ड के रूप में काम कर रहा था।

loksabha election banner

पुलवामा में टारगेट किलिंग

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को आतंकवादियों ने कश्मीरी पंडित समुदाय के एक व्यक्ति को निशाना बनाकर गोली मार दी। पुलिस ने कहा कि पीड़ित की पहचान दक्षिण कश्मीर जिले के अचन इलाके के निवासी संजय शर्मा (उम्र 40 वर्ष) के रूप में हुई है, उन्होंने कहा कि यह घटना सुबह करीब 11 बजे हुई।

रास्ते में तोड़ा दम

कश्मीर जोन पुलिस ने ट्विटर पर लिखा कि आतंकवादियों ने स्थानीय बाजार जाते समय संजय शर्मा पुत्र काशी नाथ शर्मा पर गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि शर्मा को अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। पुलिस ने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। आगे की जानकारी दी जाएगी।

महबूबा मुफ्ती ने केंद्र पर साधा निशाना

इस मामले पर पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि इन घटनाओं से बीजेपी को ही फायदा होता है, चाहे वह हरियाणा में हो या कश्मीर में। भाजपा यहां अल्पसंख्यकों की जान की रक्षा करने में विफल रही। वे केवल घाटी में सामान्य स्थिति दिखाने के लिए अल्पसंख्यकों का उपयोग करती है। बीजेपी इस तरह की घटनाओं का इस्तेमाल देश में मुसलमानों की छवि खराब करने के लिए करती है। मैं इस कृत्य की निंदा करता हूं। यह कश्मीरी लोगों का व्यवहार नहीं है। ये सभी हरकतें सरकार की नाकामी को दर्शाती हैं।

उमर अब्दुल्ला की हमले की निंदा

वहीं इस मामले पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अचन के संजय पंडित के निधन की खबर सुनकर गहरा दुख हुआ। संजय एक बैंक सुरक्षा गार्ड के रूप में काम कर रहा था और आज सुबह एक आतंकवादी हमले में मारा गया। मैं स्पष्ट रूप से इस हमले की निंदा करता हूं और उनके प्रियजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।

इस मामले में डीआईजी रईस मोहम्मद भट ने कहा कि घटना सुबह करीब 10:30 बजे की है। अल्पसंख्यक समुदाय के एक नागरिक पर आतंकवादियों ने उस समय गोली चलाई जब वह अपनी पत्नी के साथ बाजार जा रहा था। हम आतंकवादी की तलाश कर रहे हैं और हम उन्हें जल्द से जल्द पकड़ लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.