राज्य ब्यूरो, जम्मू : पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन निदेशालय कश्मीर ने पहलगाम में शनिवार को दो दिवसीय ऑटम फेस्टिवल आयोजित किया। इसमें ग्रामीण हस्तकला की प्रदर्शनी, ग्रामीण अर्थव्यवस्था के मुख्य उत्पादों को दर्शाया गया है। इस फेस्टिवल में खाने-पीने के करीब बीस स्टाल भी हैं।

पर्यटन निदेशालय द्वारा जेएंडके गोल्फ एसोसिएशन, पहलगाम होटल और रेस्टोरेंट एसोसिएशन, जेकेटीडीसी और पहलगाम डेवलपमेंट अथारिटी के सहयोग से आयोजित इस फेस्टिवल का शुभारंभ उपराज्यपाल के सलाहकार बसीर खान ने किया।

इस अवसर पर बशीर खान ने कहा कि राज्य प्रशासन ने कोरोना की एसओपी का पालन करते हुए पर्यटन क्षेत्र को पटरी पर लाने के लिए कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि पर्यटन न सिर्फ रोजगार के साधन पैदा करता है बल्कि अर्थव्यस्था की मजबूती में भी सहयोग करता है। समाज और लोगों के बीच की दूरी को भी कम करता है। उन्होंने कहा कि पर्यटन से जुड़े लोगों के लिए सरकार ने पहले से ही एक पैकेज घोषित किया हुआ है। प्रदेश में पर्यटन क्षेत्र को सरकार ने प्राथमिकता दी हुई है। प्रसाद और स्वदेश योजना के तहत कई प्रोजेक्ट पूरे हो गए हैं जबकि कइयों पर अभी काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि ऑटम फेस्टिवल भी पर्यटन को बढ़ावा देने का काम करेगा। पर्यटन विभाग के सचिव सरमद हफीज ने कहा कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि अब कोरोना के साथ ही जीना है। इस मौके पर डायरेक्टर निसार अहमद वानी, जावेद बख्शी, मुश्ताक सिमनानी सहित कई अधिकारी इस मौके पर मौजूद थे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस