Move to Jagran APP

सेना साकार करेगी सीमावर्ती युवाओं के सैनिक बनने के सपने

सीमावर्ती युवाओं के सैनिक बनने के सपने को सेना साकार करने के लिए उनको निश्शुल्क प्रशिक्षण देगी। बुधवार को आपरेशन सद्भावना के तहत सेना की सात जैकराइफल रेजीमेंट ने रामगढ़ में एक माह के लिए निश्शुल्क सैन्य प्रशिक्षण शिविर की शुरुआत की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Dec 2021 06:00 AM (IST)Updated: Thu, 02 Dec 2021 06:00 AM (IST)
सेना साकार करेगी सीमावर्ती युवाओं के सैनिक बनने के सपने

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : सीमावर्ती युवाओं के सैनिक बनने के सपने को सेना साकार करने के लिए उनको निश्शुल्क प्रशिक्षण देगी। बुधवार को आपरेशन सद्भावना के तहत सेना की सात जैकराइफल रेजीमेंट ने रामगढ़ में एक माह के लिए निश्शुल्क सैन्य प्रशिक्षण शिविर की शुरुआत की। कस्बे के सरकारी मिडिल स्कूल परिसर में सैन्य प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन विजयपुर के एसडीएम विनय कुमार ने किया।

loksabha election banner

एसडीएम विजयपुर ने सेना के इस प्रयास की जमकर सराहना की। उन्होंने युवाओं से अवसर का पूरा लाभ उठाने की अपील की। विनय कुमार ने कहा कि वर्तमान युग प्रतियोगिता का है। प्रतियोगिता में कोई तभी टिका रह सकता है, जब उसके पास उसका ज्ञान हो या उसने उसके लिए प्रशिक्षण हासिल किया हो। हर सीमावर्ती युवा का सपना होता है कि वह सेना में शामिल होकर देश की सेवा करे। अब जबकि सेना ही इसका मौका दे रही है तो युवाओं को पूरे मन से प्रशिक्षण हासिल कर अपने सपनों को साकार करना चाहिए। कमांडिग अधिकारी अभय राज गोलांदे ने कहा कि हर युवा व युवती इस प्रशिक्षण शिविर में अपना पंजीकरण करवाकर सैन्य शिक्षा का ज्ञान प्राप्त कर सकता है। इसमें युवाओं को हर तरह की शिक्षा के साथ उनको सैनिक बनने की फिजिकल शिक्षा भी दी जाएगा। लिहाजा युवा वर्ग इसका लाभ उठाए। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती इलाकों के ग्रामीण युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। उनके देशभक्ति भी कूट-कूट कर भरी है। इसलिए यदि उनको प्रशिक्षण दिया जाए तो वे अपने सपने को जरूर पूरा कर सकते हैं। इस मौके पर सैन्य कनिष्ठ अधिकारी, प्रशिक्षण केंद्र के शिक्षक, पूर्व सैनिक और कई प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.