जम्मू, जागरण संवाददाता। आर्मी पब्लिक स्कूल रक्ख मुट्ठी के विद्यार्थियों ने वार्षिक खेल दिवस के अंतर्गत आयोजित विभिन्न खेलों में भाग लेकर अपना दमखम दिखाया। स्कूल के नेहरू हाउस के खिलाड़ियों ने सर्वाधिक पदक जीतकर ओवरऑल ट्रॉफी जीती। 

स्कूल के मैदान में आयोजित खेलों का उद्धाटन स्कूल की चेयरमैन की कार्यकारी एसओ दीक्षा कामथ ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में किया। उन्होंने पारम्परिक दीप प्रज्ज्वलित किया। एनसीसी के कैडेटों ने मार्च पास्ट में भाग लेकर मुख्य अतिथि को सलामी भी दी। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यार्थियों ने खेल भावना से भाग लेने की शपथ भी ली। स्कूल की प्रिंसिपल शाश्वत घोष ने वार्षिक रिपोर्ट पढ़ते हुए स्कूल की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी। प्राइमरी विंग के नन्हें बच्चों ने आशाएं विषय पर स्वागती नृत्य प्रस्तुत किया।

एक दिवसीय वार्षिक खेल दिवस में पहली कक्षा के विद्यार्थियों के बीच 50 मीटर हेयरबैंड रेस और हैट रेस में भाग लिया। दूसरी, तीसरी, चौथी और पांचवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने ड्रेसिंग अप फॉर द रेस, बैलेंसिंग द बैलून रेस, ड्रिबलिंग और स्किपिंग रेस में भाग लिया। छठी, सातवीं, आठवीं, नौवीं और ग्यारहीं कक्षा के विद्यार्थियों ने 100 मीटर और 200 मीटर दौड़ में भाग लिया। नौंवी और 11वीं के विद्यार्थियों ने चार मीटर और रिले दौड़ में भी भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। अंत में मुख्य अतिथि द्वारा विभिन्न वर्गों के विजेताओं व उपविजेताओं को पुरस्कृत भी किया गया। स्कूल की प्रिंसिपल ने धन्यवाद प्रस्ताव पेश कर प्रतियोगिता के समापन की घोषणा की।

विक्रमजीत, सपना एशियन पॉवर लिफ्टिंग के लिए चयनित

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के विक्रमजीत सिंह और सपना का चयन एशियन पॉवर लिफ्टिंग प्रतियोगिता के लिए हुआ है। आॅल जेएंडके स्टेट पॉवर लिफ्टिंग एसोसिएशन के महासचिव अजय शर्मा ने बताया कि वयाेवृद्ध पॉवर लिफ्टर विक्रमजीत सिंह और सपना जैन सीनियर और मास्टर वर्ग में भाग लेंगे। कजाकिस्तान में दो दिसंबर से आठ दिसंबर तक आयोजित होने वाली एशियन पॉवर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में विक्रमजीत सिंह और सपना जैन भारत की टीम की ओर से भाग लेंगे। केरल के इदुक्की में गत माह संपन्न हुई नेशनल क्लासिक पॉवर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में विक्रमजीत सिंह ने 120 किलोग्राम से अधिक और सपना जैन ने 47 किलोग्राम से अधिक भार वर्ग में भाग लेकर स्वर्ण पदक जीते थे। आॅल जेएंडके स्टेट पॉवर लिफ्टिंग एसोसिएशन के महासचिव अजय शर्मा और वरिष्ठ उपप्रधान राहुल साहनी ने दोनों खिलाड़ियों को मुबारकबाद देते हुए उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई है।

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस