Move to Jagran APP

Katra Vaishno Devi: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने दी मां वैष्णो के दरबार में हाजरी

जनरल रावत हेलीकाप्टर के जरिए यात्रा करने के बजाय कार से बाण गंगा पहुंचे और वहां से उन्होंने मां वैष्णो देवी की यात्रा पैदल ही आरंभ की।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 04 Jun 2019 03:28 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jun 2019 05:40 PM (IST)
Katra Vaishno Devi: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने दी मां वैष्णो के दरबार में हाजरी

जम्मू, जेएनएन। थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने मंगलवार को मां वैष्णो के चरणों में शीष नवाकर देश की खुशहाली व समृद्धि की कामना की। जम्मू से विशेष चॉपर से कटड़ा हेलीपैड पर पहुंचे बिपिन रावत के साथ उत्तरी कमान प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह, उनके सुरक्षाकर्मी व निजी स्टाफ के सदस्य भी थे। हेलीपैड पहुंचने पर एसडीएम कटड़ा सहित श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। जनरल रावत हेलीकाप्टर के जरिए यात्रा करने के बजाय कार से बाण गंगा पहुंचे और वहां से उन्होंने मां वैष्णो देवी की यात्रा पैदल ही आरंभ की।

loksabha election banner

अर्द्धकुंवारी पहुंचने पर बिपिन रावत ने बैटरी कार में सवार होकर सुबह 9.30 बजे के करीब भवन पहुंचे। भवन में कुछ देर आराम करने के बाद उन्होंने करीब 10.15 बजे एसडीएम भवन नरेश कुमार सहित अन्य अधिकारियों के साथ मां के भवन में हाजरी दी। देश में खुशहाली, देश के जवानों की कुशलता की कामना के साथ उन्होंने दरबार में विशेष पूजा अर्चना भी की। मां के दर्शनों के उपरांत जनरल रावत पैसेंजर केबल कार में सवार होकर भैरव घाटी भी गए। बाबा भैरव के दर्शन कर वह वापिस भवन पहुंचे।

नाश्ता करने के बाद वह बैटरी कार के जरिए अर्द्धकुंवारी पहुंचे और वहां से पैदल नए ताराकोट मार्ग से होते आधार शिवर कटड़ा पहुंचे। यात्रा के दौरान उन्होंने ताराकोट स्थल पर श्राइन बोर्ड द्वारा स्थापित किए गए लंगर घर में प्रसाद भी ग्रहण किया। उन्होंने श्राइन बोर्ड द्वारा श्रद्धालुओं को दी जा रही सुविधाओं की सराहना भी की। कटड़ा में कुछ देर आराम करने के बाद वह दोपहर 12.15 बजे अपने विशेष हैलीकाप्टर से वापिस जम्मू रवाना हो गए।

थल सेना अध्यक्ष सोमवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के साथ लद्दाख, कश्मीर के दौरे पर आए थे। उन्होंने रक्षामंत्री के साथ सियाचीन में सेना के जवानों का हौंसला बढ़ाने के बाद श्रीनगर में सुरक्षा हालात को लेकर बैठक में भी हिस्सा लिया था। इसके बाद रक्षामंत्री दिल्ली रवाना हो गए थे जबकि सेना प्रमुख यही रूक गए थे। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.