Move to Jagran APP

सेना ने माना जवानों ने जाने-अनजाने पास की औरंगजेब की जानकारी

पिछले वर्ष जून में राइफलमैन औरंगजेब ईद से एक दिन पूर्व पुलवमा से अपने घर पुंछ जा रहे थे, लेकिन रास्ते में आतंकियों ने उनका अपहरण कर हत्या कर दी थी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 08 Feb 2019 11:14 AM (IST)Updated: Fri, 08 Feb 2019 11:14 AM (IST)
सेना ने माना जवानों ने जाने-अनजाने पास की औरंगजेब की जानकारी
सेना ने माना जवानों ने जाने-अनजाने पास की औरंगजेब की जानकारी

ऊधमपुर, जागरण संवाददाता। शहीद राइफलमैन औरंगजेब के मामले में सेना ने पहली बार बयान दिया। उत्तरी कमान प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि एक से दो जवानों ने जाने या अनजाने में औरंगजेब की गतिविधि से संबंधित जानकारी पास की। शायद इसे आतंकियों ने पिक कर फायदा उठाया। जांच जारी है और जानकारियां आने पर साझा किया जाएगा। लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह उत्तरी कमान मुख्यालय ऊधमपुर में हुए अलंकरण समारोह के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। बता दें कि पिछले वर्ष जून में राइफलमैन औरंगजेब ईद से एक दिन पूर्व पुलवमा से अपने घर पुंछ जा रहे थे, लेकिन रास्ते में आतंकियों ने उनका अपहरण कर हत्या कर दी थी।

loksabha election banner

राजनेताओं के बयानों से सेना के अभियान प्रभावित नहीं होते

कश्मीर में मेजर शुक्ला को लेकर जारी सियासत के बारे में पूछे जाने पर उत्तरी कमान प्रमुख ने कहा कि विभिन्न घटनाओं पर राजनेता बयान देते हैं। सेना अपने अभियान पेशेवर तरीके से अंजाम देती है। हर जवान के लिए अभियानों को संचालित करने के लिए एसओपी बने हैं। गलत करने वाले पर कार्रवाई की जाती है। सेना के जवानों का मनोबल ऊंचा है। इस तरह के बयानों से सेना प्रभावित नहीं होती। बता दें कि पीडीपी अध्यक्ष महबूबा ने मेजर शुक्ला पर घाटी में युवक की पिटाई का आरोप लगाया था।

पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक जैसे सभी विकल्प खुले

उत्तरी कमान प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक अभियान जैसे सभी विकल्प खुले हैं। यह सब स्थिति व उसके मुताबिक लिए गए फैसलों पर निर्भर करता है। सर्जिकल स्ट्राइक से आतंकी ढांचे में कमी आने की उम्मीद नहीं थी। यह एक स्ट्रेटिजिक संदेश देने के लिए था कि भारतीय सेना किसी भी कार्रवाई को अंजाम देने में सक्षम है। यह संदेश बखूबी दिया। पाकिस्तान और पाक सेना भारत में आतंक फैलाने या नुकसान पहुंचाने की कोशिश न करें, ऐसा होगा तो मुंहतोड़ जबाव दिया जाएगा। ऐसा किया भी जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.