श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। सुरक्षाबलों ने अपने आतंकरोधी अभियान को जारी रखते हुए बुधवार को उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ सटे सोगाम, कुपवाड़ा में एक आतंकी ठिकाने से भारी मात्रा में हथियार व अन्य साजो सामान बरामद कियाहै। यह सामान हाल ही में सरहद पार से इस तरफ पहुंचाया गया। फिलहाल, सुरक्षाबलों ने आतंकी ठिकाना नष्ट करने के बाद आस-पास के इलाके में ही आतंकियों के छिपे होने की आशंका पर तलाशी अभियान केा जारी रखा हुआ है।

यहां मिली जानकारी के अनुसार, सेना की 28 आरआर के जवानों ने सीआरपीएफ की 162वीं वाहिनी और पुलिस के जवानों के साथ मिलकर आज सुबह कुपवाड़ा के कंठपोरा, सोगाम में एक तलाशी अभियान चलाया।  यह इलाका एलओसी के साथ सटा हुआ है। सुरक्षाबलों को इस इलाके में आतंकी गतिविधियों की सूचना मिली थी। सुरक्षाबलों ने जंगल में तलाशी लेते हुए एक जगह बने आतंकी ठिकाने का पता लगाया। जवानों ने सावधानीपूर्वक इस ठिकाने की तलाशी ली तो उनहें वहां से भारी मात्रा में हथियार व अन्य साजो सामान मिला। 

संबधित अधिकारियों ने बताया कि आतंकी ठिकाने से एसाल्ट राइफल की तीन मैगजीन, एसाल्ट राइफल के 148 कारतूस, एटीआर ग्रेनेड तीन, एचसी,एससी-860 ग्रेनेड तीन,एक पाऊच, खाने-पीने का सामान, दवाएं, टाफियां और कुछ पैकेट मेवों के मिलेहैं। इस सामान पर पाकिस्तान की मुहर लगी हुई थी। सूत्रों की मानें तो यह सामान हाल फिलहाल ही एलओसी पार से इस तरफ सक्रिय आतंकियों के लिए पहुंचाया गया है। हथियार व अन्य साजो सामान को जब्त करने के बाद जवानों ने आतंकी ठिकाने को नष्ट कर दिया ताकि उसका दोबारा इस्तेमाल नहीं हो सके। इसके साथ ही इस ठिकाने का इस्तेमाल करने वाले आतंकियों के आस-पास के इलाके में ही छिपे होने की आशंका के चलते सुरक्षाबलों ने अपने तलाशी अभियान केा जारी रखा हुआ है। अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस