Move to Jagran APP

Jammu Kashmir DDC results: निर्दलीयों के बूते श्रीनगर व शोपियां का किला फतह करने की जुगत में अपनी पार्टी

जिला विकास परिषद के बहाने जम्‍मू कश्‍मीर में सियासी पहचान बना चुकी अपनी पार्टी अब निर्दलीयों और बागियों के बूते श्रीनगर और शोपियां का किला फतह करने की जुगत में है। इन दोनों जिला विकास परिषद में सात नवनिर्वाचित सदस्य अब तक अपनी पार्टी का दामन थाम चुके हैं।

By lokesh.mishraEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 07:00 AM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 07:00 AM (IST)
Jammu Kashmir DDC results: निर्दलीयों के बूते श्रीनगर व शोपियां का किला फतह करने की जुगत में अपनी पार्टी
श्रीनगर के हरवन 1 से निर्दलीय जिला विकास परिषद सदस्‍य अन्‍य पंचायत सदस्‍यों समेत अपनी पार्टी में शामिल हो गए।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जिला विकास परिषद के बहाने पहली बार सियासत पहचान साबित कर चुकी अपनी पार्टी अब निर्दलीयों और दूसरे दलों के बागियों के बूते श्रीनगर और शोपियां का किला फतह करने की जुगत में है। इन दोनों जिला विकास परिषद के सात नवनिर्वाचित सदस्य अब तक अपनी पार्टी का दामन थाम चुके हैं। इस तरह उसने पार्टी इन जिलों में मजबूत स्थिति में पहुंच चुकी है। मतगणना के बाद अपनी पार्टी के कुल 12 सदस्य चुनकर आए थे।

loksabha election banner

यहां बता दें कि श्रीनगर जिला विकास परिषद में सात निर्दलीय सदस्य चुनकर आए थे। उसके अलावा अपनी पार्टी के तीन चुने गए और भाजपा का। कांग्रेस से निर्वाचित एकमात्र सदस्य पहले ही हाथ छिटककर अपनी पार्टी का दामन थाम चुका है। पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस से भी एक-एक सदस्य चुने गए।

शनिवार को हारवन-1 क्षेत्र से निर्दलीय सदस्य भी अपनी पार्टी में शामिल हो गए। ऐसे में पांच सदस्यों का समर्थन जुटाकर अपनी पार्टी अब मजबूत स्थिति में है। ऐसे में अपनी पार्टी को जिला परिषद के चेयरमैन की कुर्सी पर काबिज होने के लिए तीन निर्दलीयों का समर्थन चाहिए और वर्तमान हालात मेें यह ज्यादा मुश्किल नहीं दिख रहा।

वहीं शोपियां में राह थोड़ी मुश्किल है पर वहां अपनी पार्टी कोई कसर नहीं छोड़ रही है। पार्टी प्रमुख अल्ताफ बुखारी कांग्रेस के एकमात्र सदस्य और सभी चार निर्दलीयों को अपनी पार्टी में शामिल करा चुके हैं। दो सदस्य अपनी पार्टी के अपने हैं। इस तरह अपनी पार्टी और गुपकार एलायंस के पास अब सात-सात सदस्यों का समर्थन है और प्रधान बनाने के लिए आठ सदस्य चाहिएं। ऐसे में दोनों गुट अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोडऩा चाहते।

अपनी पार्टी के प्रधान और पूर्व मंत्री अल्ताफ बुखारी अपनी पूरी तरह से अपने पत्ते नहीं खोल रहे हैं पर दावा कर रहे हैं कि और भी जिला परिषद सदस्य अपनी पार्टी से जुडऩे को तत्पर हैं।

उन्होंने कहा कि श्रीनगर में निर्दलीयों के बाद तीन सदस्य जीतने वाली अपनी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी थी और इस जिले में चेयरमैन बनाने की प्रबल दावेदार भी है। पार्टी अन्य जिलों में भी अपनी स्थिति को मजबूत बना रही है।

यह सदस्य हुए शामिल

24 दिसंबर -- शोपियां से दो निर्दलीय सदस्य अपनी पार्टी में शामिल हो गए थे।

25 दिसंबर -- श्रीनगर के हारवन और शोपियां के इमाम साहिब के जिला विकास परिषद सदस्यों ने भी अपनी पार्टी का दामन थामा।

26 दिसंबर -- शोपियां के जैन पोरा से निर्दलीय सदस्य और 27 दिसंबर को शोपियां के चित्रगाम से कांग्रेस पार्षद हाथ झटककर अपनी पार्टी में शामिल हो गईं।

3 जनवरी -- शनिवार को श्रीनगर के एक निर्दलीय के पार्टी में शामिल होने से अपनी पार्टी मजबूत हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.