Move to Jagran APP

जम्मू बस स्टैंड ग्रेनेड हमले में मरने वालों की संख्या दो हुई, एक अन्य युवक ने भी दम तोड़ा

आईजीपी जम्मू एमके सिन्हा ने शहर के व्यापारियों से सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता बनाने में सहयोग मांगा है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 08 Mar 2019 01:05 PM (IST)Updated: Fri, 08 Mar 2019 01:05 PM (IST)
जम्मू बस स्टैंड ग्रेनेड हमले में मरने वालों की संख्या दो हुई, एक अन्य युवक ने भी दम तोड़ा
जम्मू बस स्टैंड ग्रेनेड हमले में मरने वालों की संख्या दो हुई, एक अन्य युवक ने भी दम तोड़ा

जम्मू, जेएनएन। जम्मू मुख्य स्टैंड पर वीरवार को हुए ग्रेनेड हमले में घायल एक अन्य युवक ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इसी के साथ इस हमले में मरने वालों की संख्या दो हो गई है जबकि 33 घायलों का इलाज जम्मू राजकीय मेडिकल कालेज अस्पताल में चल रहा है। घायलों में 23 जम्मू-कश्मीर के निवासी जबकि अन्य पंजाब, हरियाणा, बिहार और उत्तराखंड के निवासी हैं।

loksabha election banner

मृतक की पहचान मोहम्मद रियाज पुत्र मोहम्मद अमीन निवासी अनंतनाग के रूप में हुई। मोहम्मद रियाज की वीरवार देर रात को ही इलाज के दौरान जख्मों का ताव न सहने के कारण मौत हो गई थी। सुबह पोस्टमार्टम करने के बाद पुलिस ने शव को परिजनों को सौंप दिया है। इससे पहले उत्तराखंड निवासी 17 वर्षीय मोहम्मद शारिक की भी वीरवार को हमले के करीब छह घंटे बाद इलाज के दौरान मौत हो गई थी। शारिक अपने मामा के साथ किसी काम से जम्मू आया हुआ था। वह घर वापिस जाने के लिए जम्मू बस स्टैंड से बस पकड़ने ही वाला था कि वह विस्फोट की चपेट में आ गया।

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने हमले में मारे गए युवकों को पांच-पांच लाख रूपये जबकि घायलों को 20-20 हजार रूपये की राहत राशि देने के निर्देश दिए हैं। 

वहीं ग्रेनेड हमले के बाद पुलिस ने शहर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। बस स्टैंड आने वाले यात्रियों के सामान की तलाशी ली जा रही है। यही नहीं हर संदिग्ध पर भी नजर रखी जा रही है।

वहीं आईजीपी जम्मू एमके सिन्हा ने शहर के व्यापारियों से सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता बनाने में सहयोग मांगा है। उन्होंने अपने व्यापारिक प्रतिष्ठानों और दुकानों के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए कहा है ताकि संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखी जा सके। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि शहर की सुरक्षा के लिए वे पुलिस की मदद को जरूर आगे आएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.