Move to Jagran APP

Earthquake in Jammu Kashmir: जम्मू- कश्मीर के कटरा में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर इनकी तीव्रता 3.0 मापी गई

Earthquake In Jammu Kashmir जम्मू कश्मीर के कटरा में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप के झटके कटरा से 89 किलोमीटर दूर पूर्व की ओर महसूस किए गए हैं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 07:44 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 12:27 PM (IST)
Earthquake in Jammu Kashmir: जम्मू- कश्मीर के कटरा में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर इनकी तीव्रता 3.0 मापी गई
Earthquake in Jammu Kashmir: जम्मू- कश्मीर के कटरा में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर इनकी तीव्रता 3.0 मापी गई

श्रीनगर, एएनआई। जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार सुबह 5.11 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.0 मापी गई। बताया गया कि भूकंप पूर्वी कटरा, जम्मू-कश्मीर क्षेत्र में आया। अभी तक किसी जान-माल के क्षति की सूचना नहीं थी।

loksabha election banner

जम्मू कश्मीर के कटरा में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप के झटके कटरा से 89 किलोमीटर दूर पूर्व की ओर महसूस किए गए हैं। भूकंप के ये झटके सुबह 5.11 बजे आये हैं। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.0 दर्ज की गई है। भूकंप में किसी भी तरह के नुकसान होने की खबर नहीं है और ना ही किसी के हताहत होने की खबर है।

जम्मू कश्मीर में हाल के दिनों में लगातार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इससे पहले सोमवार को भी जम्मू-कश्मीर में कटरा में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। भूकंप के झटके सोमवार रात 10 बजकर दो मिनट पर महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप का केंद्र कटरा से 87 किमी पूर्व में था। भूकंप से जान माल के किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ था। नुकसान की कोई खबर अभी नहीं आई है।

वहीं, 17 जुलाई को भी कटरा में सवेरे 4.55 बजे भूकंप के झटके आए थे। रिक्टर स्केल पर इनकी तीव्रता 3.9 मापी गई थी। 8 जुलाई को जम्मू कश्मीर के राजौरी में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.3 दर्ज की गई थी। 4 जुलाई की सुबह कारगिल में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.0 थी। इससे पहले जून के महीने में भी जम्मू कश्मीर में  लगातार भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.