श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। केंद्रीय गृृहमंत्री अमित शाह के आगमन से पूर्व बुधवार की सुबह सेना की उत्तरी कमान के जीओसी-इन-सी लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह नेश्री अमरनाथ की वार्षिक तीर्थयात्रा के लिए किए गए सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया है। गौरतलब है कि राज्य के पहले दौरे पर आज आ रहे केंद्रीय गृहमंत्री ग्रीष्मकालीन राजधानी में अपने आगमन के कुछ ही देर बाद संबधित सुरक्षाधिकारियों की एक बैठक में श्री अमरनाथ की यात्रा की सुरक्षा तैयारियों का जायजा लेंगे।

संबधित अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी कमान के जीओसी-इन-सी लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने आज कश्मीर में श्री अमरनाथ के सुरक्षा क्वच तैयार करने में शामिल विभिन्न सैन्य यूनिटों कादौरा किया। उन्होंने संबधित फील्ड कमांडरों के साथ यात्रा संबंधी सुरक्षा तैयारियों पर एक बैठक भी की। संबधित फील्ड कमांडरों ने उन्हें घाटी के मौजूदा हालात, यात्रा पर आतंकी हमले के खतरे के आकलन, किसी भी स्थिति से निपटने कीतैयारी और श्रद्धालुओं की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों और नागरिक प्रशासन के साथ समन्वय के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

जीओसी-इन-सी लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने बाल्टाल और पहलगाम में बने आधार शीविरों का भी दौरा कर, वहां किए गए सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया।

यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि श्री अमरनाथ की वार्षिक तीर्थयात्रा पहली जुलाई से शुरु हो रही है। आज दोपहर बाद करीब तीन बजे श्रीनगर पहुंच रहे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अपने आगमन के कुछ ही समय बाद शेरे कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में सेना,पुलिस, अर्धसैनिकबलों और खुफिया एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक में श्री अमरनाथ की वार्षिकी तीर्थयात्रा के लिए किए जा रहे सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लेंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rahul Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप