जम्मू, जेएनएन : अगर आप अपनी गाड़ी में पेट्रोल या डीजल भरवाना चाह रहे हैं तो दो घंटे रुक जाएं। रात बारह बजे के बाद पेट्रोल की कीमत में नौ से दस रुपये तक कम हो जाएगी। डीजल भी सात से साढ़े सात रुपये तक सस्ता हो जाएगा। क्योंकि केंद्र सरकार ने शनिवार को बड़ी राहत देते हुए पेट्रोल के उत्पाद शुल्क पर आठ रुपये और डीजल के उत्पाद शुल्क पर छह रुपये की कमी करने की घोषणा कर दी। पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें रात बारह बजे से ही प्रभावी हो जाएगा।

बता दें कि जम्मू में अभी तक पेट्रोल की 106.51 रुपये प्रतिलीटर बिक रहा है जबकि डीजल 90.45 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। जब से केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी किए जाने की खबर चली, तब सेे पेट्रोल पंप पर वीरानी छाने लगी। जिसकी गाड़ी की टंकी खाली नहीं हुई, वह पेट्रोल पंप पर नहीं पहुंचा। पेट्रोल और डीजल की नई कीमत जम्मू में क्या होगी, यह पक्का नहीं कहा जा सकता है। यह रात बारह बजे के बाद ही पता चल सकेगा।

बहरहाल, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की घोषणा के मुताबिक पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क आठ रुपये कम होने से पेट्रोल की नई कीमत में साढ़े नौ रुपये प्रति लीटर की कमी आएगी और डीजल पर उत्पाद शुल्क छह रुपये कम करने से डीजल की नई कीमत सात रुपये कम हो जाएगी। इस आधार पर यदि जम्मू में नई कीमत तय होती है तो पेट्रोल 97.01 रुपये प्रति लीटर और डीजल 83.45 रुपये प्रति लीटर हो जाएगा।

Edited By: Lokesh Chandra Mishra