जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू-कश्मीर फार्मासिस्ट एसोसिएशन के सदस्यों ने मंगलवार को स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अटल ढुल्लू से मुलाकात कर उन्हें अपनी मांगों से संबधित एक ज्ञापन सौंपा। फार्मासिस्ट का नेतृत्व प्रधान शेख मेहराजउददीन कर रहे थे। उन्होंने अतिरिक्त मुख्य सचिव के समक्ष सभी मांगें रखी। उन्होंने सभी का उचित समाधान करने का आश्वासन दिया। अतिरिक्त मुख्य सचिव ने सीनियर फार्मासिस्ट, सुपरवाइजारी फार्मासिस्ट और हेड फार्मासिस्ट की पदोन्नति के 96 आदेश भी दिए।

शेख मेहराजउददीन ने स्वास्थ्य विभाग में काम कर रहे फार्मासिस्टों का पंजीकरण करने की मांग की। इस पर ढुल्लू ने कहा कि यह मामला फार्मेसी काउंसिल आफ इंडिया के साथ विचाराधीन है। जैसे ही इस पर कोई सूचना आती है, इसके बारे में फार्मासिस्टों को जानकारी दे दी जाएगी। फार्मासिस्टों ने जेएंडके फार्मेसी कांउसिल को मान्यता देने, एसोसिएशन के कुछ सदस्यों को काउंसिल में सदस्य बनाने, विभागीय पदोन्नति करने, जिला फार्मेसी अधिकारी तक पद को अपग्रेड करने और एसआरओ-बीस का संशोधन करने की मांग की।

जम्मू-कश्मीर फार्मासिस्ट एसोसिएशन की मांग पर ढुल्लू ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह सभी जायज मांगों को प्राथमिकता पर हल करें। उन्होंने कोविड की महामारी में स्वास्थ्य कर्मियों की भूमिका को सराहा। उन्होंने कहा कि सरकार कर्मचारियों की सभी समस्याओं का समाधान करने के लिए वचनबद्ध है। बाद में कोविड के कारण जान गवां चुके स्वास्थ्य कर्मियों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक मिनट का मौन रखा गया। ढुल्लू नेे कहा कहा कि महामारी के दौरान उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। उनकी मेहनत हौर हौसले की बदौलत ही कोरोना को नियंत्रित किया गया।