जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू कश्मीर में भ्रष्टाचारियों पर नकेल कसते हुए भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने प्रोविडेंट फंड कार्यालय जम्मू में असिस्टेंट कमिश्नर परविन्द्र सिंह के चट्ठा फार्म और घर पर छापा मारा। इस दौरान करोड़ों की बेनामी संपत्ति का पता चला। परविन्द्र सिंह ने परिवार के सदस्य व अन्य रिश्तेदारों के नाम पर करोड़ों की संपत्ति खरीद कर रखी थी। इनमें दो ऑडी कारें भी शामिल हैं। बैंक खातों में करोड़ों रुपये जमा मिले हैं। ब्यूरो की टीमें फार्म से मिले दस्तावेजों को खंगाल रही हैं। कुछ और संपत्तियों के मिलने की भी संभावना है।

ब्यूरो को शिकायत मिली थी कि परविन्द्र सिंह ने भ्रष्टाचार करके करोड़ों रुपये की संपत्ति अर्जित की है। इसके आधार पर ब्यूरो ने खुफिया जांच शुरू की। वीरवार को ब्यूरो टीम ने भ्रष्टाचार निरोधक विशेष न्यायालय से सर्च वारंट लेकर परविन्द्र सिंह के घर पर न्यायाधीश व निष्पक्ष गवाहों की मौजूदगी में छापा मारा। देर शाम तक चली कार्रवाई में पता चला कि उन्होंने भौर कैंप चट्ठा निवासी अपने रिश्तेदार हिम्मत सिंह के नाम पर कर्ण बाग में मैसर्स कृष्णा मार्बल एंड टाइल्स शोरूम खोल रखा है। उसके खुद के नाम पर हांडा व ऑल्टो कार, भाई हरदीप ङ्क्षसह के नाम पर ऑडी कार व बस खरीद रखी है।

सिमर प्रताप के नाम पर अमेज कार व कुलबीर सिंह निवासी गुरुग्राम हरियाणा के नाम पर एक और ऑडी कार भी बेनामी संपत्ति खरीदी है। सूत्रों के अनुसार घर से ऐसे कई दस्तावेज मिले हैं जिससे पता चलता है कि उसने करोड़ों की चल अचंल संपत्ति बना रखी है। विभिन्न बैंकों में भी खाते खोलकर करोड़ों रुपये जमा है। ब्यूरो टीम सभी दस्तावेज साथ ले आई है। गौरतलब है कि एक साल पहले गठित भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अब तक कई बड़े भ्रष्टाचार के कई मामलों का पर्दाफाश कर चुकी है। 

Edited By: Rahul Sharma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट