जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों को मूलभूत सुविधाएं न मिलने के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने प्रदर्शन किया। परिषद के सदस्यों ने इस मौके पर विवि प्रशासन का पुतला भी जलाया और उन पर विद्यार्थियों की अनदेखी का आरोप लगाया।

परिषद के महासचिव दीपक गुप्ता ने इस मौके पर बताया कि वे पिछले कई दिनों से विवि प्रशासन से यहां पर निशुल्क वाईफाई सुविधा सभी छात्रों को देने, दूर से आने वाले सभी को विद्यार्थियों को होस्टल मुहैया करवाने, चौबीस घंटे आनलाइन प्रिंटिंग व्यवस्था बनाने, विवि से विद्यार्थियों के लिए बसें चलाने आदि की मांग कर रहे हैं। वहीं परिषद के प्रधान शुभम अमर ने कहा कि विवि प्रशासन उनकी मांगों को खींच रहा है।

दीपक ने कहा कि सुविधाएं छात्र पढ़ाई के लिए मांग रहे हैं। हालांकि प्रशासन भी इसकी महत्ता को समझता है। कई बार इन्हें शुरू करने पर रजामंदी भी जा चुका है परंतु लागू करने के लिए प्रभावी कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने चेतावनी दी कि अगर जल्द ही विश्वविद्यालय प्रबंधन ने इन समस्याओं को हल करने के लिए कदम नहीं उठाए तो उग्र आंदोलन की शुरूआत की जाएगी। इस दौरान यदि परेशानी होती है तो इसकी जिम्मेदारी भी प्रबंधन पर ही होगी।

विद्यार्थियों से जिन सुविधाओं का शुल्क भी लिया जा रहा है, वे भी उन्हें नहीं मिल रही हैं। उनका कहना था कि दूर से आने वाली छात्राओं को भी होस्टल नहीं मिल रहे हैं। अगर जल्द उन्हें होस्टल नहीं मिले तो उनकी पढ़ाई भी प्रभावित हो सकती है। 

Posted By: Rahul Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप