जम्मू, राज्य ब्यूरो। जम्मू कश्मीर में कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण जारी है। लेकिन इसमें जम्मू संभाग की अपेक्षा कश्मीर संभाग लगातार पिछड़ा है। मंगलवार तक जम्मू संभाग में 75 फीसद स्वास्थ्य कर्मियों को पहली डोज लग चुकी थी। वहीं कश्मीर में मात्र 56 फीसद स्वास्थ्य कर्मियों ने ही टीकाकरण करवाया। अब सिर्फ वीरवार को ही स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण होगा।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार को कुल 9,366 स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण हुआ। इनमें 1,030 स्वास्थ्य कर्मी और 6336 फ्रंटलाइन वर्कर शामिल हैं। इसके साथ ही अब तक 71,220 स्वास्थ्य कर्मी और 1,46,690 फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण हुआ है। पूरे जम्मू-कश्मीर में अभी तक 64 फीसद स्वास्थ्य कर्मियों और 53 फीसद फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण हुआ है।

उधमपुर जिले में सबसे अधिक 86 फीसद स्वास्थ्य कर्मियों ने टीकाकरण करवाया है। वहीं सांबा में 85, पुंछ में 84 फीसद स्वास्थ्य कर्मियों ने टीकाकरण अभियान में भाग लिया। कश्मीर संभाग में सबसे अधिक शोपियां जिले में 46 फीसद और सबसे कम श्रीनगर में 36 फीसद स्वास्थ्य कर्मियों ने टीकाकरण करवाया है। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि बुधवार को नियमित टीकाकरण के कारण कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण नहीं होता है। वहीं अब वीरवार को टीकाकरण होगा और इसमें बचे हुए स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण होगा। इसके बाद अब तीसरे चरण की तैयारी हो रही है।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप