Move to Jagran APP

Fire Burst : भीषण अग्नि कांड में दस किसानाें की 61 कनाल खड़ी फसल जलकर राख

वीरवार बाद दोपहर अचानक पंचायत हल्का खानपुर के साथ लगते खेतों से आग की लपटें उठती नजर आने के बाद हर तरफ किसानों में अफरा-तफरी मच गई। किसान और स्थानीय लोग नंगे पांव आग बुझाने के लिए दौड़ पड़े।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 08:31 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 08:31 PM (IST)
Fire Burst : भीषण अग्नि कांड में दस किसानाें की 61 कनाल खड़ी फसल जलकर राख
संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग से दस किसानों की 61 कनाल पककर खेतों में खड़ी गेहूं जलकर स्वाह हो गई।

रामगढ़, संवाद सहयोगी : सब सेक्टर रामगढ़ के पंचायत हल्का खालपुर में गेहूं के खेतों में संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग से दस किसानों की 61 कनाल पककर खेतों में खड़ी गेहूं जलकर स्वाह हो गई। गेहूं के खेतों में लगी इस भीषण आग पर काबू पाने में किसानों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। फायर स्टेशन सांबा से दमकल गाड़ी को मौके पर पहुंचने में काफी देर हो गई। आग की घटना ने किसानों की फसल के साथ उनके अरमानों को भी जला डाला।

loksabha election banner

वीरवार बाद दोपहर अचानक पंचायत हल्का खानपुर के साथ लगते खेतों से आग की लपटें उठती नजर आने के बाद हर तरफ किसानों में अफरा-तफरी मच गई। किसान और स्थानीय लोग नंगे पांव आग बुझाने के लिए दौड़ पड़े। हादसे की जानकारी रामगढ़ थाने और जिला फायर ब्रिगेड़ स्टेशन मुख्यालय को भी दी गई। मौके पर कौलपुर व कमोर चौकी पुलिस जवान भी पहुंचे और आग को बुझाने में किसानों की मदद करने लगे। आग पर काबू पाने के लिए स्थानीय युवाओं ने जीतोड़ मेहनत की। जिनके पास अपने ट्रैक्टर थे, वह उनके पीछे टिल्लर लगाकर हादसा स्थल की तरफ दौड़े।

युवा ट्रैक्टर चालकों ने अपनी जान की परवाह किए बिना आग व खडी फसल के बीच अपने ट्रैक्टर दौड़ाए और आग के आगे बढ़ने से रोका। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद स्थानीय युवाओं व किसानों ने अपने बल पर खेतों में खड़ी फसल को लगी आग पर काबू पाया। वहीं हादसे पर काबू पाने के लिए सांबा जिले से हादसा स्थल पहुंची दमकल गाड़ी बीच खेतों में ही अटकी रही। जब तक इस भीषण अग्नि हादसे पर पूरी तरह से काबू पाया जा सका, तब तक दस किसानों की करीब 61 कनाल खडी फसल जलकर राख हो चुकी थी।

किसकी कितनी फसल जली

  • बोध राज निवासी खानपुर कैंप की दो कनाल
  • गुरमेल सिंह निवासी कौलपुर की छह कनाल
  • मिंदर सिंह निवासी कौलपुर की दो कनाल
  • हरबंस सिंह निवासी कौलपुर की छह कनाल
  • केवल कृष्ण निवासी कौलपुर कैंप की पंद्रह कनाल
  • मदन लाल निवासी खानपुर कैंप की दो कनाल
  • कुलदीप कुमार निवासी खानपुर कैंप की चौदह कनाल
  • काला राम निवासी खानपुर कैंप की दो कनाल
  • बचन सिंह निवासी खानपुर कैंप की दो कनाल
  • गुरमीत सिंह निवासी शेखुपुर पलौटा की दस कनाल

राजस्व टीम ने मौके पर पहुंच किया नुकसान का आकलन : पंचायत हल्का खानपुर में पेश आए भीषण अग्नि हादसे में जिन किसानों की फसल जलकर राख हुई है, उसके नुकसान का आकलन करने के लिए राजस्व कर्मचारी मौके पर पहुंचे। इस पेश आए अग्नि हादसे के नुकसान को लेकर तहसीलदार रामगढ़ गोपाल चंद ने पूरी रिपोर्ट तैयार कर उच्च विभागीय अधिकारियों को जल्द सौंपने का आश्वासन दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.