Move to Jagran APP

कोरिया में हुई व‌र्ल्ड मार्शल आर्ट में पांच पदक झटके

जागरण संवाददाता, जम्मू : राज्य के खिलाड़ियों ने कोरिया में संपन्न हुई तीसरी व‌र्ल्ड स्कवे माश

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 01:36 AM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 01:36 AM (IST)
कोरिया में हुई व‌र्ल्ड मार्शल आर्ट में पांच पदक झटके
कोरिया में हुई व‌र्ल्ड मार्शल आर्ट में पांच पदक झटके

जागरण संवाददाता, जम्मू : राज्य के खिलाड़ियों ने कोरिया में संपन्न हुई तीसरी व‌र्ल्ड स्कवे मार्शल आर्ट प्रतियोगिता में भाग लेकर पांच स्वर्ण पदक जीते।

loksabha election banner

कोरिया में 26 से 28 अक्टूबर तक आयोजित प्रतियोगिता में जम्मू-कश्मीर के खिलाड़ियों सहित 13 देशों से खिलाड़ियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में राज्य की ओर से हानया निसार ने सब जूनियर वर्ग में भाग लेकर स्वर्ण पदक जीता। नूर उल हया और महनूर बशीर ने जूनियर वर्ग में स्वर्ण पदक जीते जबकि सलमा रशीद और एहसान उल हक सीनियर वर्ग में बाजी मारने में कामयाब रही।

हैरानी की बात यह है कि स्कवे मार्श आर्ट प्रतियोगिता में सिर्फ कश्मीर के ही खिलाड़ियों ने देश का प्रतिनिधित्व किया जबकि देशभर के अन्य भागों से किसी भी खिलाड़ी को प्रतियोगिता के लिए चुना नहीं गया। टीम चयन से पहले देशभर में कहीं भी राष्ट्रीय स्तरीय ट्रायल आयोजित नहीं किए गए और न ही इस संबंध में कोई जानकारी दी गई। इसी बीच युवा, सेवा एवं खेल विभाग के डीजी डॉ. सलीम उर रहमान ने पदक विजेताओं को मुबारकबाद दी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि भविष्य में भी खिलाड़ी प्रतियोगिताओं में भाग लेकर पदक जीतने में कामयाब रहेंगे। खिलाड़ियों को युवा, सेवा एवं खेल विभाग के कोच नजीर अहमद द्वारा प्रशिक्षित किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.