Move to Jagran APP

35ए पर भाजपा विधायक के बिगड़े बोल

राज्य ब्यूरो, जम्मू : एक तरफ भाजपा अनुच्छेद 35ए और 370 को हटाने की वकालत कर रही है, दूस

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Aug 2018 02:06 AM (IST)Updated: Sun, 12 Aug 2018 02:06 AM (IST)
35ए पर भाजपा विधायक के बिगड़े बोल

राज्य ब्यूरो, जम्मू : एक तरफ भाजपा अनुच्छेद 35ए और 370 को हटाने की वकालत कर रही है, दूसरी ओर उसके ही विधायक ने इस मुद्दे पर अपनी पार्टी को कठघरे में खड़ा कर दिया है। भाजपा के आरएस पुरा से विधायक डॉ. गगन भगत ने शनिवार को कहा कि अगर इस अनुच्छेद को हटाया तो इसके गंभीर परिणाम होंगे। जम्मू के युवा भी कश्मीर के युवाओं की तरह बंदूक व पत्थर उठा सकते हैं। गगन भगत यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि भाजपा यह सब सिर्फ देशभर में 300 से ज्यादा संसदीय सीटें जीतने के लिए कर रही है।

loksabha election banner

भाजपा विधायक ने कहा कि कश्मीर के लोग इन दोनों ही अनुच्छेद से होने वाले फायदे व नुकसान जानते हैं। वह जम्मू के लोगों की भी लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह अनुच्छेद 35-ए और 370 के हक में लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाएंगे। भाजपा विधायक ने कहा कि 35-ए हटाने से जम्मू के डोगरों को सबसे अधिक भुगतना पड़ेगा। इससे यहां के युवाओं को रोजगार, व्यापार, जमीन और पहचान हर चीज चली जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा यहां के लोगों के हितों को नहीं देख रही है। वे देश में 300 संसदीय सीटों पर नजरें लगाए हुए है। उन्होंने भाजपा को जम्मू कश्मीर विरोधी करार दिया और कहा कि उन्हें यहां के लोगों की कोई परवाह नहीं है। भाजपा अनुसूचित जाति विरोधी है। वह जम्मू के अहम मुद्दों के साथ खेल रही है। डॉ. गगन ने कहा कि कश्मीर के युवाओं ने एक दिन में बंदूक नहीं उठाई थी। उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर किया गया। उन्होंने कहा कि अगर जम्मू में आतंकवाद फैलता है तो इसके लिए भाजपा ही जिम्मेदार होगी। महाराष्ट्र में नवनिर्माण सेना द्वारा बाहरी राज्यों के लोगों के खिलाफ चलाए गए अभियान का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इसी तरह के हालात जम्मू कश्मीर में भी पैदा हो सकते हैं। उन्होंने पार्टी छोड़ने के किसी भी तरह के इरादे से इन्कार किया। भाजपा विधायक ने कहा कि वह सच बोल रहे हैं और लोगों की आवाज को हमेशा उठाएंगे। अगर पार्टी को बुरा लग रहा है तो उनके खिलाफ कार्रवाई करे। विधायक ने यह बातें एक समाचार एजेंसी से बातचीत में कही। तीन महीने के निलंबन की हो चुकी है सिफारिश : हाल ही में भाजपा की अनुशासनात्मक कमेटी ने एक लड़की के मामले को लेकर विधायक डॉ. गगन भगत के खिलाफ तीन महीने के निलंबन की सिफारिश की थी। भाजपा विधायक पर एक पूर्व सैनिक ने अपनी बेटी को अगवा करने का आरोप लगाया था। हालांकि लड़की ने सामने आकर इन आरोपों का खंडन किया था, लेकिन विधायक की पत्नी मोनिका शर्मा ने अपने पति पर लड़की के साथ अवैध संबंध होने के आरोप लगाए थे। 'विधायक डॉ. गगन भगत ने लक्ष्मण रेखा को पार कर दिया है। पार्टी जल्द ही गगन भगत के मामले में अंतिम निर्णय लेगी।'

-सुनील सेठी, भाजपा के प्रमुख प्रवक्ता व सीनियर एडवोकेट

महबूबा बोलीं, खुशी हुई भाजपा के दो विधायक समर्थन में आए :

पीडीपी अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट करते हुए लिखा कि यह जानकर खुशी हुई कि भाजपा के दो विधायक राजेश गुप्ता और डॉ. गगन भगत ने अनुच्छेद 35ए के संरक्षण को लेकर आवाज उठाई है। 35ए का संरक्षण अब एक क्षेत्र विशेष या एक धर्म विशेष तक सीमित नहीं रह गया है। राज्य के लोगों ने अब इसकी अहमियत को अच्छी तरह समझ लिया है। महबूबा पर कानूनी कार्रवाई करेगी भाजपा :

भाजपा के मुख्य प्रवक्ता सीनियर एडवोकेट सुनील सेठी ने आरोप लगाया कि पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भाजपा विधायक राजेश गुप्ता पर 35ए का समर्थन करने की बात कहकर उनकी छवि को बिगाड़ने का प्रयास किया है। भाजपा महबूबा को नोटिस जारी करते हुए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी। राज्य विधानसभा के स्पीकर डॉ. निर्मल ¨सह से भी शिकायत की जाएगी। मरते दम तक करूंगा 35ए की हिफाजत : फारूक

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने 35ए के साथ छेड़खानी पर केंद्र को गंभीर परिणाम की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि जब तक मैं ¨जदा हूं, किसी को भी इसे हाथ नहीं लगाने दूंगा। इसकी हिफाजत के लिए मैं मरते दम तक लडूंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.