Move to Jagran APP

OGW Arrested: बांडीपोर के हाजिन इलाके से लश्कर के 3 ओजीडब्ल्यू गिरफ्तार, ग्रेनेड-पाकिस्तानी झंडे बरामद

प्राथमिक पूछताछ में तीनों ने यह बात स्वीकार की कि उन्होंने यह हरकत लश्कर-ए-तैयबा के कहने पर की। आतंकी संगठन का मकसद लोगों में दहशत बढ़ाना यहां की शांति को नुकसान पहुंचाना था।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 02:09 PM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 02:19 PM (IST)
OGW Arrested: बांडीपोर के हाजिन इलाके से लश्कर के 3 ओजीडब्ल्यू गिरफ्तार, ग्रेनेड-पाकिस्तानी झंडे बरामद
OGW Arrested: बांडीपोर के हाजिन इलाके से लश्कर के 3 ओजीडब्ल्यू गिरफ्तार, ग्रेनेड-पाकिस्तानी झंडे बरामद

श्रीनगर, जेएनएन। उत्तरी कश्मीर के जिला बांडीपोर के हाजिन इलाके से सुरक्षाबलों ने एक तलाशी अभियान के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के तीन ओवरग्राउंड वर्करों को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक हैंड ग्रेनेड और अन्य अवैध सामग्री भी बरामद की गई है। पुलिस ने बताया कि उन्हें विश्वसनीय सूत्रों से यह जानकारी मिली की हाजिन मुख्य बाजार में कुछ राष्ट्र विरोधी तत्वों ने पाकिस्तानी झंडे फहराए हैं।

loksabha election banner

हाजिन पुलस थाने की एक टीम सूत्रों के बताए गए स्थान पर पहुंची और राष्ट्रविरोधी तत्वों की तलाश शुरू कर दी। इस छापामारी के दौरान तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। तलाशी लेने पर उनके कब्जे से एक ग्रेनेड, पाकिस्तानी झंडे व सिलाई मशीन बरामद हुई है। प्राथमिक पूछताछ में तीनों ने यह बात स्वीकार की कि उन्होंने यह हरकत लश्कर-ए-तैयबा के कहने पर की। आतंकी संगठन का मकसद हाजिर के लोगों में दहशत बढ़ाना, यहां की शांति को नुकसान पहुंचाना था

गिरफ्तार किए गए तीनों ओजीडब्ल्यू की पहचान मुजीब शमास, तनवीर अहमद मीर और इम्तियाज अहमद शेख के रूप में हुई है। ये सभी मीर मोहल्ला हाजिन के रहने वाले हैं और उन्होंने अपना जुर्म कबूल लिया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में इन लोगों का हाथ रहा है। उनके कब्जे से तैयार पाकिस्तानी झंडे, कपड़ा, सिलाई मशीन व ग्रेनेड भी बरामद हुआ है। तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की छानबीन शुरू कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.