Move to Jagran APP

Jammu: टाउन हाल में जाम से मिलेगी राहत, सुभाष चंद्र पार्क के पीछे पार्किंग बनेगी

Town Hall Parking नगर निगम के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर अनिल गुप्ता का कहना है कि टाउन हाल में दो मंजिला पार्किंग का काम अगले साल तक पूरा होगा। इसके लिए पहले मांगे गए टेंडर का रिस्पांस अच्छा नहीं आया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 11:55 AM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 11:55 AM (IST)
अगले महीने टेंडर अलाट हो जाएगा और फिर काम शुरू हो सकेगा।

जागरण संवाददाता, जम्मू : अक्सर जाम में जकड़े रहने वाले शहर के टाउन हाल में जम्मू नगर निगम एक और पार्किंग बनाने जा रहा है। टाउन हाल स्थित नेता जी सुभाष चंद्र पार्क के पीछे की जगह में यह पार्किंग बनाई जाएगी। इसके लिए निविदाएं आमंत्रित कर ली गई हैं। उम्मीद व्यक्त की जा रही है कि कुछेक महीने में काम शुरू हो जाएगा।

loksabha election banner

नेता जी सुभाष चंद्र पार्क के नजदीक से इस पार्किंग में वाहनों की आवाजाही रहेगी। टाउन हाल की पुरानी इमारत के पीछे की जगह पिल्लर्स पर दो मंजिला पार्किंग तैयार की जाएगी। यहां 40 वाहनों चार पहिया वाहन खड़े हो सकेंगे जबकि 70 के करीब दो पहिया वाहनों को खड़ा किया जा सकेगा। इस पर करीब अढ़ाई करोड़ रुपये की लागत आएगी। नगर निगम ने इस पार्किंग के निर्माण के लिए निविदाएं आमंत्रित कर ली हैं।

जाम से मिलेगी निजात: टाउन हाल में फिलहाल कॉरपोरेटरों के लिए पार्किंग का निर्माण किया गया है। यहां करीब 50 गाड़ियां खड़ी हो सकती हैं। इसके अलावा टाउन हाल परिसर में भी 50 के करीब गाड़ियां खड़ी हो सकती हैं। चूंकि टाउन हाल में बहुत से कार्यालय हैं जो सीधे तौर पर लोगों से जुड़े हैं। रोजाना यहां हजारों की संख्या में लोगों की आवाजाही होती है। ऐसे में पार्किंग के लिए जगह नहीं होती और अक्सर यहां वाहनों का जाम लगा रहता है। टाउन हाल में जाने से पहले लोग सोचने को मजबूर हो जाते हैं कि वाहन को कहां खड़ा करें। अब इस पार्किंग के निर्माण से थोड़ी राहत मिलेगी।

क्या कहते हैं अधिकारी: नगर निगम के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर अनिल गुप्ता का कहना है कि टाउन हाल में दो मंजिला पार्किंग का काम अगले साल तक पूरा होगा। इसके लिए पहले मांगे गए टेंडर का रिस्पांस अच्छा नहीं आया। अब दोबारा टेंडर आमंत्रित किए गए हैं। चूंकि टाउन हाल बिल्डिंग के पीछे पहाड़ी है और यहां पिल्लर्स पर इमारत बननी है। उम्मीद है कि अगले महीने टेंडर अलाट हो जाएगा और फिर काम शुरू हो सकेगा। 2.40 करोड़ रुपये की लागत से इसे बनाया जाना है।

  • मेयर चंद्र मोहन गुप्ता का कहना है कि टाउन हाल में वाहनों की पार्किंग के लिए जगह की तंगी है। इसलिए अब नेता जी सुभाष चंद्र पार्क के पीछे की जगह में पार्किंग बनाई जा रही है। इससे टाउन हाल में आने वालों को काफी राहत मिलेगी। लोगों की आवाजाही यहां ज्यादा रहती है। करीब अढ़ाई करोड़ रुपये से प्रोजेक्ट पूरा होगा। बस स्टैंड में भी मल्टीटियर पार्किंग बन चुकी हैं। पंजतीर्थी में भी निर्माण कार्य जारी है। शहर में पार्किंग के निर्माण से ट्रैफिक जाम से काफी हद तक राहत मिलेगी। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.