संवाद सहयोगी, विजयपुर : कस्बे के वार्ड पांच में बुधवार को तेज रफ्तार से कार से दो साल के एक मासूम को रौंदने वाले कार चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कार चालक का नाम करतार चंद है, जो विजयपुर के चक दौलत गांव का रहने वाला है।

पुलिस ने उसकी कार को हादसे के बाद ही जब्त कर लिया था। गौरतलब है कि बुधवार को वार्ड में बनी एक झुग्गी के बाहर एक बच्चा खेल रहा था। इसी बीच वहां से गुजरी एक तेज रफ्तार कार ने झुग्गी में रहने वाले मूलत: राजस्थान के श्रमिक जगराम के दो साल के बेटे शिवम को रौंद दिया। इस हादसे में बच्चा खून से लथपथ हो गया। कार चालक ने जब देखा कि उसकी गलती से कार बच्चे पर चढ़ गई तो वह घायल बच्चे को लेकर विजयपुर अस्पताल पहुंचा।

जब तक बच्चे के परिवार के लोग वहां पहुंचते तब तक आरोपित मौका देखकर अपनी कार अस्पताल में ही खड़ी कर फरार हो चुका था। विजयपुर अस्पताल में डाक्टरों ने बच्चे का प्राथमिक उपचार किया और उसकी गंभीर हालत को देखते हुए बेहतर उपचार के लिए उसे जीएमसी जम्मू रेफर कर दिया। वहां पहुंचने तक बच्चे की मौत हो चुकी थी। इसके बाद विजयपुर पुलिस ने कार को जब्त कर मामला दर्ज कर कार चालक को ढूंढना शुरू कर दिया था। इसके लिए पुलिस ने आरटीओ को कार का नंबर दिया था, ताकि कार मालिक की जानकारी हासिल हो सके।

कार के मालिक की जानकारी मिलने के बाद विजयुपर पुलिस ने वीरवार को कार चालक को गिरफ्तार कर लिया। मृत बच्चे शिवम के पिता जगराम ने कहा कि वे मेहनत-मजदूरी कर किसी तरह अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं। बच्चे की मौत होने से बच्चे की मां और परिवार के अन्य लोगों का बुरा हाल है। उसकी मां हर वक्त रोते रहती है। वह भोजन भी नहीं कर रही है। जम्मू कश्मीर में वे रोजी-रोटी की तलाश में आए थे। बच्चे की मौत ने उनको तोड़ दिया है। जगराम ने पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाई है।

थानाप्रभारी ओम प्रकाश ने बताया कि पुलिस ने सड़क हादसे में मौत का मामला दर्ज कर आरोपित कार चालक को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में पुलिस पीड़ित परिवार के साथ है। उन्हें हर हाल में इंसाफ दिलवाने का प्रयास किया जाएगा।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021