Move to Jagran APP

अब फोन पर दर्ज होगी शिकायत, लॉकडाउन में लोगों की सहुलियत के लिए पुलिस ने शुरू किया शिकायत सैल

एसएसपी जम्मू श्रीधर पाटिल ने बताया कि जिला प्रशासन ने कोविड 19 को लेकर जो दिशा निर्देश दिए है उसके तहत एक स्थान पर भीड़ को एकत्रित ना किया जाए।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 12:21 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 12:24 PM (IST)
अब फोन पर दर्ज होगी शिकायत, लॉकडाउन में लोगों की सहुलियत के लिए पुलिस ने शुरू किया शिकायत सैल
अब फोन पर दर्ज होगी शिकायत, लॉकडाउन में लोगों की सहुलियत के लिए पुलिस ने शुरू किया शिकायत सैल

जम्मू, जागरण संवाददाता: पुलिस कर्मियों के तेजी से कोरोना संक्रमित होने के चलते अब जिला पुलिस ने लोगों ने अपील की है कि वह थाने आने की बजाए फोन पर ही शिकायत दर्ज करवा सकते है। एसएसपी जम्मू कार्यालय में शिकायत सैल को विशेष तौर पर स्थापित किया गया है। लोग फोन नंबर 7006240545 पर संपर्क कर किसी प्रकार की शिकायत और मामले को दर्ज करवा पाएंगे।

loksabha election banner

एसएसपी जम्मू श्रीधर पाटिल ने बताया कि जिला प्रशासन ने कोविड 19 को लेकर जो दिशा निर्देश दिए है उसके तहत एक स्थान पर भीड़ को एकत्रित ना किया जाए। इसके तहत पुलिस थानों में लोगों को आने की जरूरत ना पड़े और उनका काम भी हो जाए इसके लिए पुलिस ने शिकायत सैल का गठन किया है। ऐसा करने से पुलिस कर्मियों और थाने आने वाले लोगों का बचाव होगा। लाॅकडाउन में पुलिस आन लाइन शिकायत दर्ज करवाने पर जोर दे रही है।

लॉकडाउन में लोग अपने घरों से बाहर नहीं आ पाएंगे ऐसे में आन लाइन शिकायत दर्ज करवाना लोगों के लिए सरल होगा। ज्ञात रहे कि जिला प्रशासन जम्मू ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए वीकेंड लॉकडाउन घोषित किया है। इसके अलावा शुक्रवार शाम छह बजे से लेकर सोमवार सुबह छह बजे तक लोगों को अपने घरों के भीतर ही बैठने को कहा गया है।

कैसे काम करेगा शिकायत सैल: शिकायत सैल पर जैसे ही फोन आएगा तो शिकायत दर्ज करवाने वाला पुलिस कर्मी संबंधित पुलिस थाने को उसी समय फोन पर शिकायत के बारे में जानकारी दे देगा। संबंधित पुलिस थाने में जांच अधिकारी नियुक्त किया जाएगा तो शिकायतकर्ता को संपर्क कर मामले में कार्रवाई करेगा। बकायदा जांच अधिकारी मामले में की गई कार्रवाई की जानकारी एसएसपी कार्यालय में बने शिकायत सैल में दर्ज करवाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.