जम्मू, जागरण संवाददाता । कप्तान विवरांत शर्मा और मुनीब मुनाफ की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत मेहमान जम्मू-कश्मीर की टीम मेजबान गोवा के खिलाफ मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। गोवा के पहली पारी के 208 रन के जवाब में जम्मू-कश्मीर की टीम ने दूसरे दिन पहली पारी में 233 रन बनाकर 25 रन की बढ़त हासिल की। जवाब में गोवा की टीम ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट गंवाकर 88 रन बनाकर 63 रन की बढ़त हासिल कर ली है।

संगुएम क्रिकेट ग्राउंड में वीरवार सुबह जम्मू-कश्मीर की टीम ने 19 ओवर में दो विकेट पर 62 रन से आगे पारी की शुरूआत की और पूरी टीम 79.3 ओवर में 233 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। कप्तान विवरांत शर्मा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 80 गेंदों में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 56 रन बनाए। मुनीब मुनाफ ने 121 गेंदों में आठ चौकों से 65 रन बनाए। मुसेफ एजाज ने 34 रन और कन्हैया वधावन ने 31 रन बनाए।

गोवा की ओर से बलप्रीत सिंह ने 22 ओवर में 55 रन देकर चार विकेट चटकाए। कप्तान वीजी कहलों ने 12.3 ओवर में 50 रन देकर चार विकेट हासिल किए जबकि निहाल और दीपराज भी एक-एक विकेट चटकाने में कामयाब रहे। गोवा की टीम ने जम्मू-कश्मीर को मिली पहली पारी के 25 रन की बढ़त से आगे खेलना शुरू किया और पूरी टीम दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 29 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 88 रन बना लिए हैं। इशान गाडेकर ने 80 गेंदों में छह चौकों की मदद से नाबाद 42 रन बनाए। कप्तान वीजी कैहलों भी 14 रन बनाकर नाबाद रहे। मंथन 16 रन, शिवम चार रन और कौशल बिना कोई खाता खोले पवेलियन लौटा दिए गए। जम्मू-कश्मीर की ओर से सुनील कुमार ने 6 ओवर में 14 रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि लोन नसीर मुजफ्फर ने छह ओवर में 23 रन देकर एक विकेट चटकाई।

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस